1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 CSK vs DC: अनुभवी धोनी के सामने होंगे युवा श्रेयस अय्यर, चेन्नई को खल सकती है रायुडू की कमी

IPL 2020 CSK vs DC: अनुभवी धोनी के सामने होंगे युवा श्रेयस अय्यर, चेन्नई को खल सकती है रायुडू की कमी

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 7वें मुकाबले में आज यानी 25 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच भिड़ंत होगी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 25, 2020 8:04 IST
CSK vs DC, Indian Premier League 2020- India TV Hindi
Image Source : IPL T20 CSK vs DC, Indian Premier League 2020

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 7वें मुकाबले में आज यानी 25 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच भिड़ंत होगी। ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

चेन्नई का इस सीजन ये तीसरा मुकाबला होगा जबकि दिल्ली अपना दूसरा मैच खेलने उतरेगी। IPL 2020 में चेन्नई ने जीत से आगाज किया था लेकिन दूसरे मैच में उसे राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, दिल्ली ने पंजाब को हराकर जीत से अपने अभियान का आगाज किया था।

चेन्नई को खेलगी अंबाति रायुडू की कमी

दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में चेन्नई की टीम को अपने शानदार बल्लेबाज अंबाति रायुडू की कमी खलेगी जो मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से इस मैच में नहीं खेलेंगे। वहीं, घुटने की चोट की वजह से बाहर चल रहे ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे।

IPL 2020 के पहले मुकाबले में अंबाति रायुडू ने मुंबई के खिलाफ चेन्नई की ओर से मैच जिताऊ 71 रन की पारी खेली थी। इसी मैच में रायुडू की मांसपेशियों में खिंचाव आया था जिसके चलते वह राजस्थान के खिलाफ मैच में हिस्सा नहीं ले सके थे। 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई के सामने ओपनिंग जोड़ी सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन और मुरली विजय पिछले दोनों मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। ऐसे में सलामी जोड़ी में बदलाव की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

हालांकि फाफ डू प्लेसिस का शानदार फॉर्म में होना टीम की चिंता को काफी कर सकती है। डु्प्लेसिस पिछले 2 मैचों शानदार अर्धशतक लगा चुके हैं और इस मैच में भी टीम को उनसे कुछ इसी तरह की उम्मीद होगी।

IPL 2020, RCB vs KXIP : पंजाब के हाथों मिली हार से निराश हैं कप्तान विराट कोहली, बताया कहां हुई टीम से चूक

चेन्नई की गेंदबाजी में हो सकता है बदलाव

गेंदबाजी की बात की जाए तो पिछले मैच में चेन्नई के स्पिनरों ने खूब रना लुटाए थे। जडेजा ने चार ओवरों में 40 रन दिए थे जबकि पीयूष चावला ने 55 रन देकर एक विकेट लिया था।

लुंगी एंगिडीको आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर ने चार छक्के लगाए थे। कर्रन और दीपक चहर का भी प्रदर्शन औसत रहा था। ऐसे में पूरी संभावना है कि धोनी गेंदबाजी आक्रमण में बदले हुए नामों के साथ उतरें।

अश्विन के खेलने पर संदेह बरकरार 

दूसरी तरफ इस सीजन जीत से आगाज करने वाली दिल्ली की टीम को चेन्नई के खिलाफ अपने स्टार खिलाड़ी शिखर धवन और पृथ्वी शॉ से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिनका पिछले मैच में बल्ला खामोश रहा था। दिल्ली टीम को एक बार फिर मार्कस स्टोईनिस से पिछले प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिन्होंने पंजाब के खिलाफ आखिरी के ओवरों मे खूब रन बटोरे थे। गेंदबाजी में सभी की निगाहें कगिसो रबाडा पर टिकी होंगी जिनके दम पर दिल्ली की टीम सुपर ओवर में जीत दर्ज करने में सफल रही थी।

IPL 2020, RCB vs KXIP 6th Match : केएल राहुल (132) के नाबाद शतक से पंजाब ने आरसीबी को 97 रनों से दी मात

गेंदबाजी में टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता रविच्रंदन अश्विन की चोट है। पंजाब के खिलाफ पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर अपनी टीम को मजबूत करने वाले अश्विन आखिरी गेंद पर रन रोकने के प्रयास में अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे। अगर अश्विन फिट रहते हैं तो वह निश्चित तौर पर खेलेंगे, लेकिन नहीं तो उनके स्थान की भरपाई लेग स्पिनर अमित मिश्रा या संदीप लामिछाने को शामिल करने सो होगी।

हेड टू हेड 

आईपीएल में चेन्नई और दिल्ली के बीच अब तक 21 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 15 बार चेन्नई ने तो 6 बार दिल्ली की टीम ने जीत दर्ज की है। हेड टू हेड आंकड़ो से चेन्नई का पलड़ा दिल्ली की तुलना में भारी नजर आता है, लेकिन युवा कप्तान श्रेयस अय्यर की टीम को माही कमतर आंकने की गलती नहीं करेंगे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:- 

चेन्नई सुपर किंग्स : मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कर्रन, केदार जाधव, दीपिका चाहर, पीयूष चावला, लुंगी नगिडी, कर्ण शर्मा, जोश हेजलवुड। इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, मोनू कुमार, मिशेल सेंटनर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, एन जगदीसन, रितुराज गायकवाड़, केएम आसिफ।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, ऋषभ पंत, कागिसो रबाडा, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा, कीमो पॉल, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, संदीप लामिछाने, आवेश खान, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स, एलेक्स कैरी, शिमरोन हेटमायर, मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker