Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL 2020 : रिषभ पंत इस साल क्यों नहीं हो रहे हैं सफल, पूर्व खिलाड़ी ने बताई वजह

पंत ने आईपीएल-13 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मैचों में 30.44 की औसत से अब तक 274 रन बनाए हैं और इसमें उनका स्ट्राइक रेट भी 112.29 का ही रहा है।

Reported by: IANS
Published on: November 01, 2020 20:07 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : PTI Rishabh Pant

दुबई| ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर टॉम मूडी का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जिस स्थिति में आईपीएल शुरू होने से पहले यूएई पहुंचे थे वह बहुत अच्छी नहीं थी और इसलिए वह इस आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। पंत ने आईपीएल-13 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मैचों में 30.44 की औसत से अब तक 274 रन बनाए हैं और इसमें उनका स्ट्राइक रेट भी 112.29 का ही रहा है।

मूडी ने क्रिकइंफो के कार्यक्रम में कहा, "पंत जिस स्थिति में यूएई पहुंचे वह बहुत अच्छी नहीं थी, क्योंकि फिटनेस के लिहाज से यह काफी खराब थी। मेरी समझ के मुताबिक जिस स्थिति में उन्हें होना चाहिए था, वह उस स्थिति में नहीं हैं। "

उन्होंने कहा, " मैं इस बात को मानता हूं कि हर कोई लॉकडाउन में था और कुछ चुनौतियां इस दौरान रहीं, लेकिन मेरे हिसाब से कोई भी बहाना नहीं चल सकता। हम 70 या 80 के दशक में नहीं खेल रहे हैं। "

55 वर्षीय मूडी ने मूडी ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली उदाहरण देते हुए बताया कि बाकी खिलाड़ियों को फिटनेस के बारे में उनसे सीखना चाहिए।

यह भी पढ़ें- रोमांच से भरा रहा आईपीएल 2020 का 6ठां हफ्ता, मुंबई ने किया क्वालीफाई तो गेल-पांड्या ने तोड़ा नियम

मूडी ने कहा, "जब तैयारी की बात आती है तो भारतीय टीम में विराट कोहली जैसा रोल मॉडल है और इसलिए बहाने के लिए कोई जगह नहीं है। मेरे ख्याल से पंत का न चलना न सिर्फ शारीरिक तौर पर, बल्कि मानसिक तौर पर भी आपकी लय खराब करता है और फिर वह चोटिल हो जाते है।"

पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement