1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021: बधाई देने के लिए CSA ने किया पोस्ट, फाफ-ताहिर को हटा सिर्फ एनगिडी को किया मेंशन

IPL 2021: बधाई देने के लिए CSA ने किया पोस्ट, फाफ-ताहिर को हटा सिर्फ एनगिडी को किया मेंशन

खिताबी जीत में फाफ डु प्लेसिस की अहम भूमिका रही थी। सीएसए के ताहिर और फाफ को अपने बधाई वाले पोस्ट में मेंशन नहीं किया जिस कारण बोर्ड को खूब ट्रोल किया गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 16, 2021 15:49 IST
CSA omit Faf du Plessis, Imran Tahir from congratulatory...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM CSA omit Faf du Plessis, Imran Tahir from congratulatory post after CSK’s IPL 2021 triumph

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल 2021 जीतने पर फाफ डु प्लेसिस और इमरान ताहिर को बधाई देने की जगह सिर्फ लुंगी एनगिडी को बधाई दी। आपको बता दें कि 15 अक्टूबर को सीएसके ने केकेआर को हरा कर अपनी चौथी आईपीएल ट्रॉफी जीती थी।

खिताबी जीत में फाफ डु प्लेसिस की अहम भूमिका रही थी। सीएसए के ताहिर और फाफ को अपने बधाई वाले पोस्ट में मेंशन नहीं किया जिस कारण बोर्ड को खूब ट्रोल किया गया। ट्रोल होने के कारण उन्होंने वो पोस्ट डिलीट कर दिया था। उन्होंने उस ट्वीट में लिखा था, "चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 2021 आईपीएल जीतने क लिए बधाई हो लुंगी एनगिडी।"

इस ट्वीट पर खिताबी मुकाबले के मैन ऑफ द मैच फाफ ने भी कमेंट किया। साथ ही डेल स्टेन ने भी लिखा, 'डिसगस्टिंग।' वहीं, फाफ ने भी कमेंट किया, 'रियली?'

CSA omit Faf du Plessis, Imran Tahir from congratulatory post after CSK’s IPL 2021 triumph

Image Source : TWITER
CSA omit Faf du Plessis, Imran Tahir from congratulatory post after CSK’s IPL 2021 triumph

डेल स्टेन ने लिखा, "ये अकाउंट कौन चला रहा है? मैंने चेक किया कि फाफ रिटायर नहीं हुआ, इमरान भी रिटायर नहीं हुआ, दोनों खिलाड़ियों ने सीएसए के लिए सालों साल खेला है और वे मेंशन होने लायक भी नहीं हैं? डिसगस्टिंग।"

गौरतलब है कि लुंगी एनगिटी ने चेन्नई के लिए आईपीएल 2021 में सिर्फ 3 मैच खेले थे। उन्होंने यूएई लेग में एक भी मैच नहीं खेला। उन्होंने इस सीजन 5 विकेट लिए थे। उन्होंने दिल्ली में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना आखिरी आईपीएल 2021 का मैच खेला था। वहीं, फाफ चेन्नई के लिए एक चैंपियन खिलाड़ी साबित हुए। उनका 59 गेंदों पर 86 रन मैच विनिंग पारी से कम नहीं थी।

चेन्नई के लिए आईपीएल खेलने वाले साउथ अफ्रीकी स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस इस सीजन काफी अच्छे फॉर्म में थे। वे अपनी टीम के लिए मैच विनर साबित हुए हैं। खिताबी मुकाबले में भी उन्होंने 86 रनों की पारी खेली, हालांकि वे पहली पारी की आखिरी गेंद पर आउट हो गए थे। इस सीजन उन्होंने 16 मैचों में 633 रन बना लिए और इस सीजन और सीएसके के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। आज फाफ ने 59 गेंदों का सामना कर सात चौके और तीन छक्के जड़े और 86 रनों की पारी खेली।

86 रनों की पारी की बदौलत फाफ डु प्लेसिस बने खिताबी मुकाबले के 'मैन ऑफ द मैच'

मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल कर फाफ ने कहा, "ये एक शानदार दिन था। 100वां आईपीएल मैच, खास दिन। मैंने सीएसके में अपने समय को काफी एंजॉय किया है। आईपीएल ट्रॉफी के कैबिनेट में चौथा खिताब देख कर अच्छा लग रहा है। रुतुराज खास खिलाड़ी है। भारतीय क्रिकेट में काफी प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं। रुतु का भविष्य बहुत उज्जवल है।"

Write a comment

Social Tracker