Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2021 : ब्रावो के फैन हुए CSK के कोच स्टिफन फ्लेमिंग, सैम कुरैन के भविष्य पर कही यह बात

ब्रावो का इंडियन प्रीमियर लीग में अबतक का प्रदर्शन शानदार रहा है। ब्रावो इस सीजन में कुल 7 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 11 विकेट लेने के साथ बल्लेबाजी में 43 रन भी बनाए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: October 01, 2021 9:20 IST
IPL 2021, Dwayne Bravo, Sam Curran, Stephen Fleming- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Dwayne Bravo

चेन्नई सुपरकिंग्स के मुख्य कोच स्टिफन फ्लेमिंग ने टीम के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की जमकर प्रशंसा की है। फ्लेमिंग का मानना है की ब्रावो ने अपने हालिया खेल से टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए सैम कुरैन जैसे युवा खिलाड़ियों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। 

ब्रावो का इंडियन प्रीमियर लीग में अबतक का प्रदर्शन शानदार रहा है। ब्रावो इस सीजन में कुल 7 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 11 विकेट लेने के साथ बल्लेबाजी में 43 रन भी बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2021| क्रिस गेल ने बीच आईपीएल में छोड़ा पंजाब किंग्स का साथ, बताया ये कारण

ब्रावो के इस बेहतरीन खेल पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के बाद हुए वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएसके कोच ने कहा, ''ब्रावो के खेल से हम सब बहुत प्रभावित हुए हैं। उन्होंने जिस तरह से चुनौतियों का सामना करते हुए गेंदबाजी की वह कमाल का है। खास तौर से डेथ ओवर में उनकी गेंदबाजी बेहतरीन है।''

उन्होंने कहा, ''हमें गर्व है जिस तरह से हमने अपने पिछले 4 मैचों को खत्म किया है। टूर्नामेंट के पहले हिस्से को देखें तो हमने कुछ गलतियां की थी और हमारे आत्मविश्वास में भी कमी आई थी, लेकिन जिस तरह से दूसरे हिस्से में हमने वापसी की है उससे हमारे आत्मविश्वास को भी मजबूती मिली है। भले ही यह एक बुरा साल है लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने लिए एक जीत की दरकार थी।''

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : 'जो कहा वो करके दिखाया', प्लेऑफ में पहुंचने के बाद धोनी ने कही ये बड़ी बात

आपको बता दें कि टूर्नामेंट के 44वें मैच में सनारइजर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में सीएसके ने 2 गेंद शेष रहते ही मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

इस मैच में ब्रावो ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के स्पेल में महज 17 रन खर्च दो विकेट हासिल किए जबकि जोश हेजलवुड ने सबसे अधिक तीन सफलताएं हासिल की थी।

इस जीत के साथ ही सीएसके की टीम सीजन-14 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है। सीएसके के लिए पिछला सीजन बहुत निराशाजनक रहा था। वह प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना सका था।

वहीं आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए अब प्लेऑफ में पहुंचने की सभी उम्मीदें खत्म हो गई है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement