1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 | धोनी-रोहित के बाद इयोन मोर्गन पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

IPL 2021 | धोनी-रोहित के बाद इयोन मोर्गन पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन को चेन्नई के खिलाफ हुए मुकाबले में दोहरी मार झेलनी पड़ी है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 22, 2021 10:46 IST
Eoin Morgan fined Rs 12 lakh after Dhoni-Rohit- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Eoin Morgan fined Rs 12 lakh after Dhoni-Rohit

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन को चेन्नई के खिलाफ हुए मुकाबले में दोहरी मार झेलनी पड़ी है। पहले उन्हें सीएसके के हाथों 18 रन से मैच हारना पड़ा और उसके बाद मैच रेफरी ने कप्तान पर स्लो ओवर रेट का 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। आईपीएल 2021 में स्लो ओवर रेट का जुर्माना भरने वाले इयोन मोर्गन पहले कप्तान नहीं है। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा पर भी यह जुर्माना लग चुका है।

आईपीएल की आचार संहिता के अनुसार अगर अगर कोई टीम पहली बार स्लो ओवर रेट के नियमों को उल्लंघन करती है तो कप्तान पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है। अगर इसी सीजन में मुंबई की टीम दूसरी बार यह गलती करती है तो कप्तान पर 24 लाख और बाकी खिलाड़ियों पर 25 प्रतिशत मैच फीस या फिर 6 लाख रुपए जो कम हो वो जुर्माना लगाया जाता है।

तीसरी बार जब टीम यह गलती करती है तो कप्तान पर 30 लाख रुपए के जुर्माने के साथ एक मैच का बैन भी लगता है। वहीं प्लेइंग इलेवन में शामिल अन्य खिलाड़ियों को 12 लाख या फिर 50 प्रतिशत मैच फिस जो कम हो उतना जुर्माना भरना पड़ता है।

बात सीएसके बनाम केकेआर मुकाबले की करें तो पैट कमिंस (नाबाद 66) और आंद्रे रसल (54) की तूफानी पारियों के बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स को बुधवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 15वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 18 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 220 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर कोलकाता को 19.1 ओवरों में 202 रनों पर आलआउट कर दिया। कोलकाता को 2012 के बाद से इस मैदान पर अब तक एक भी जीत नहीं मिली है।

चेन्नई की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और उसके छह अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। कोलकाता को चार मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी है। टीम दो अंक है और वह छठे नंबर पर है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker