Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Exclusive | RR vs DC : मांजरेकर ने माना, पंत की कप्तानी नहीं बल्कि इस कारण राजस्थान से हारी दिल्ली

संजय मांजरेकर ने माना कि पंत ने मैच में बहुत ही शानदार कप्तानी की और कोई भी गलत फैसला नजर नहीं आया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 16, 2021 10:56 IST
Sanjay Manjrekar and Rishabh Pant- India TV Hindi
Sanjay Manjrekar and Rishabh Pant

इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) के 2021 सीजन में अपने तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बावजूद रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को अंत में राजस्थान के हाथों हार का मूहं देखना पड़ा। ऐसे में हार के बाद चारों ओर दिल्ली के नए कप्तान बने रिषभ पंत की कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे। हालंकि इंडिया टीवी से ख़ास बातचीत में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने माना कि पंत ने मैच में बहुत ही शानदार कप्तानी की और कोई भी गलत फैसला नजर नहीं आया। 

गौरतलब है कि मैच में दिल्ली कैपिटल्स कप्तान रिषभ पंत (51) की कप्तानी पारी के चलते निर्धारित 20 ओवरों में 147 रन ही बना सकी। जिसके बाद राजस्थान जब 148 रनों का पीछा करने उतरी तो पंत ने शुरू में एक स्लिप के साथ आवेश खान और क्रिस वोक्स से गेंदबाजी की शुरुआत करवाई। जिस पर सभी का मानना था कि कगिसो रबाडा को शुरू में लाना था। 

पंत के इस फैसले पर मांजरेकर ने कहा, "मुझे उसकी ( पंत ) की कप्तानी पसंद है। उसने कोई भी गलती नहीं की है। आवेश खान और क्रिस वोक्स से शुरुआत कराना जबकि एक स्लिप रखना उसका सही फैसला था। सीम गेंदबाजी से टेस्ट क्रिकेट अंदाज में दिल्ली ने मनन वोहरा और जोस बटलर के विकेट भी हासिल किए। सभी जानते हैं कि रबाडा शुरूआती ओवरों के बाद भी विकेट दिलाने में सक्षम हैं। इसलिए मेरे हिसाब से ये काफी सही फैसला था।"

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : संजू सैमसन ने पकड़ा सीजन-14 का सबसे बेहतरीन कैच, विकेट के पीछे बने 'सुपरमैन'

मैच की बात करें तो एक समय जीतती हुई नजर आने वाली दिल्ली कैपिटल्स के लिए पारी का 19वां ओवर टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। जिसमें राजस्थान के क्रिस मॉरिस ने रबाडा के एक ओवर में दो छक्के सहित 15 रन बना डाले थे। इसके बारे में मांजरेकर ने आगे कहा, "मेरे हिसाब से रबाडा के इसी ओवर से मैच पलट गया था। किसी ने भी नहीं सोचा था कि वो अंत में इतने रन लुटा देंगे। इसलिए मेरा मानना बस यही है कि दिल्ली कैपिटल्स कुछ रन पीछे रह गई। क्योंकि 148 रनों का टारगेट मुंबई के स्टेडियम में आसानी से चेस किया जा सकता है।"

यह भी पढ़ें- EXCLUSIVE | संजय मांजरेकर का बड़ा बयान, टैलेंट की कमी के बावजूद शिखर धवन ने बिखेरे जलवे

बता दें कि राजस्थान की तरफ से डेविड मिलर (62) और अंत में क्रिस मॉरिस (36) ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी में पासा पलटते हुए दिल्ली कैपिटल्स के जबड़े से जीत छीन ली। इस तरह यह दिल्ली की पहली हार है। उसने अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हराया था। जबकि दूसरी ओर, राजस्थान की यह पहली जीत है। उसे अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों हार मिली थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement