Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Exclusive | संजय मांजरेकर ने बताया, कैसे हार्दिक के गेंदबाजी ना करने से मुंबई को है काफी नुकसान

IndiaTV से खास बातचीत करते हुए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने माना कि उनके गेंदबाजी ना करने से जरूर मुंबई इंडियंस की टीम को नुकसान होने वाला है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 13, 2021 19:22 IST
Sanjay Manjrekar and Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sanjay Manjrekar and Hardik Pandya

इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) का 2021 सीजन जारी है। जिसके पहले मैच में ही मुंबई के मैच विनर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या जब गेंदबाजी नहीं करने आए तो चारों तरफ फैंस हार्दिक के गेंदबाजी करने को सवाल उठाने लगे। इस तरह धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक के मुंबई टीम में गेंदबाजी ना करने से क्या फर्क पड़ता है। इसके बारे में  IndiaTV से खास बातचीत करते हुए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने माना कि उनके गेंदबाजी ना करने से जरूर मुंबई इंडियंस की टीम को नुकसान होने वाला है। 

मांजरेकर ने कहा, "निश्चिततौर पर अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं करते हैं तो मुंबई को नुकसान होने वाला है। क्योंकि मुंबई अपने मैच चेन्नई के विकेट पर खेल रही है। जहां पर हार्दिक पांड्या की पेस काफी मददगार साबित हो सकती है। ऐसे में जिस दिन ट्रेंट बोल्ट या जसप्रीत बुमराह में से कोई एक गेंदबाज नहीं चलता है तो हार्दिक एक अच्छा बैकअप प्रदान कर सकते हैं।"

मांजरेकर ने आगे कहा, "मुंबई की स्पिन गेंदबाजी में भी राहुल चाहर, जयंत यादव, और कृणाल पांड्या ज्यादातर नजर आते हैं। ऐसे में अगर किसी दिन स्पिन गेंदबाजों को भी मार पड़ती है तो उनके भी कोटे के चार ओवर हार्दिक पूरे कर सकते हैं। इसलिए हार्दिक की गेंदबाजी चेन्नई की पिच पर मुंबई को जरूर खलने वाली है।"

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : कुमार संगाकार ने बढ़ाया संजू सैमसन का हौसला कहा, 'अगली बार 10 गज आगे मारकर दिलाएगा जीत'

हालांकि दूसरी तरफ मुंबई के क्रिकेट संचालन निदेशक जहीर खान ने हाल ही में कहा था कि वह जल्द ही गेंदबाजी में भी योगदान देंगे। मगर वो कब गेंदबाजी करते नजर आएंगे ये कुछ भी तय नहीं हुआ है।

वहीं मुंबई की बात करें तो उनके नाम के बेहद ही अजीब संयोग है। अक्सर वो आईपीएल के टूर्नामेंट का पहला मैच हार जाती है। जिसके बाद आईपीएल टाइटल पर कब्ज़ा कर लेती है। इस तरह मुंबई जैसी चैम्पियन टीम के इस संयोग के बारे में मांजरेकर ने आगे कहा, "मुंबई जैसी चैम्पियन टीम अगर हारती है तो ड्रेसिंग रूम में पार्टी करती होगी। यही उनकी खासियत है कि लूजिंग स्टार्ट के बाद उनके ड्रेसिंग रूम में जश्न होता होगा कि चलो अब चैंपियनशिप जीतते हैं।"

यह भी पढ़ें- IPL 2021, MI vs KKR : मुंबई इंडियंस को सीजन-14 में पहली जीत की तलाश, केकेआर के सामने बड़ी चुनौती

जबकि आगे मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला आईपीएल में थोड शांत नजर आने के पीछे की दिलचस्प वजह बताते हुए मांजरेकर ने कहा, "उनकी टीम में तेज खेलने वाले इतने शानदार आधुनिक जमाने के टी20 बल्लेबाज जैसे कि ईशान किशन, सूर्य कुमार यादव, कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या हैं। जिसके चलते ऐसा लगता है कि रोहित धीमें खेल रहे हैं। कोहली इन खिलाड़ियों के सांचे में ढल रहे हैं और उम्मीद है कि रोहित भी ढल जाएंगे।"

जबकि अंत में मुंबई के विस्फोटक मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव के बारे में मांजरेकर ने कहा, "सूर्य कुमार अपने शिखर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। जिस तरह की निरंतरता उनकी बल्लेबाजी में है। वो देखकर मजा आ जाता है। वो टी20 क्रिकेट के फुल पैक बल्लेबाज हैं क्योंकि वो अच्छी गेंदों को भी शानदार तरीक से हिट करते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement