Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2021, MI vs KKR : मुंबई इंडियंस को सीजन-14 में पहली जीत की तलाश, केकेआर के सामने बड़ी चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 5वें मुकाबले में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ है। सीजन-14 में मुंबई पहली जीत की तलाश में केकेआर के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 13, 2021 13:44 IST
MI vs KKR, Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders, Sports, India, IPL, IPL 2021, Sports- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IPL 2021, Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का पांचवा मैच आज मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जाएगा। दोनों ही टीमें चेन्नई के एमए चिंदम्बर स्टेडिय में एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है। मुंबई आईपीएल के अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार चुकी है जबकि केकेआर की टीम सनराइजर्स पर जीत दर्ज कर आत्मविश्वास से लबरेज है।

ऐसे में मुंबई की टीम में कई बदलाव देखे जा सकते हैं जिसमें मुख्य रूप से साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक वापसी तय मानी जा रही है। डी कॉक क्वारंटीन में होने के कारण मुम्बई इंडियंस के उद्घाटन मुकाबले में नहीं खेल सके थे। अब वह टीम में आ गए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : कुमार संगाकार ने बढ़ाया संजू सैमसन का हौसला कहा, 'अगली बार 10 गज आगे मारकर दिलाएगा जीत'

मुंबई की टीम इस मैच में आईपीएल-14 में पहली जीत हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। मुम्बई को अपने पहले  मुम्बई की टीम नौ मौकों पर सीजन ओपनर मैच नहीं जीत सकी है।

इसका मतलब यह है कि क्रिस लिन, जो 9 अप्रैल को आरसीबी के खिलाफ हुए मैच में मुम्बई के शीर्ष स्कोरर थे, को बेंच पर बैठना पड़ सकता है क्योंकि प्रोटीज विकेटकीपर-बल्लेबाज को कप्तान रोहित शर्मा के साथ नई गेंद का सामना करना पड़ेगा।

मुम्बई के क्रिकेट निदेशक जहीर खान ने कहा, क्विंटन डी कॉक अपने क्वारंटीन से बाहर हैं। उन्होंने कल (रविवार को) टीम के साथ प्रैक्टिस किया था और वह कल के खेल के लिए उपलब्ध रहेंगे।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : 22 साल के अर्शदीप के सामने कैसे थम गया संजू सैमसन का तूफान, खुद बताई अपनी रणनीति

वहीं दूसरी तरफ मुंबई के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी चुनौतियां कम नहीं होगी। टीम के कुछ बड़े खिलाड़ी सनराइजर्स के खिलाफ अपने लय में नजर नहीं आए थे। वहीं स्पिन विभाग में भी कप्तान इयोन मॉर्गन ने अपना भरोसा नहीं दिखाया था।

हालांकि केकेआर लिए अच्छी बात यह है कि नीतिशा राणा ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की है। उन्होंने सनराइजर्स के खिलाफ 56 गेंद में 80 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा राहुल त्रिपाठी भी अपने लय में नजर आए थे।

यह भी पढ़ें- RR vs PBKS : कैसे तेवतिया की बाउंड्री लाइन पर जबरदस्त कैच के कारण शतक से चूके राहुल, देखें Video

ऐसे में अब देखना यह है कि टूर्नामेंट के इस पांचवे मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारती है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम के 7 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement