1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 : क्या टी-20 विश्व कप में गेंदबाजी करेंगे हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा ने खत्म किया सस्पेंस !

IPL 2021 : क्या टी-20 विश्व कप में गेंदबाजी करेंगे हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा ने खत्म किया सस्पेंस !

पंड्या ने आईपीएल के यूएई चरण में पांच मैच खेले जिनमें उन्हें विशेष सफलता नहीं मिली। चयनसमिति के अध्यक्ष की सार्वजनिक घोषणा के बाद लग रहा था कि वह गेंदबाजी करेंगे लेकिन उन्होंने इस बीच एक भी ओवर नहीं किया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 09, 2021 12:59 IST
Rohit Sharma, Hardik Pandya, cricket news, latest updates, IPL 2021, Mumbai Indians, SRH, T20 World - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

भारतीय चयनसमिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा को विश्वास था कि हार्दिक पंड्या इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गेंदबाजी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा ने उम्मीद जतायी है कि यह ऑलराउंडर टी20 विश्व कप से पहले अगले सप्ताह गेंदबाजी करना शुरू कर देगा। 

पंड्या ने आईपीएल के यूएई चरण में पांच मैच खेले जिनमें उन्हें विशेष सफलता नहीं मिली। चयनसमिति के अध्यक्ष की सार्वजनिक घोषणा के बाद लग रहा था कि वह गेंदबाजी करेंगे लेकिन उन्होंने इस बीच एक भी ओवर नहीं किया। 

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : आरसीबी के खिलाफ मिली हार के बाद छलका ऋषभ पंत का दर्द, आवेश खान की गेंदबाजी पर कही यह बात

रोहित ने आईपीएल में मुंबई के आखिरी मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘जहां तक उसकी (हार्दिक) गेंदबाजी का सवाल है तो फिजियो और ट्रेनर उसकी गेंदबाजी पर काम कर रहे हैं। उसने अभी तक एक भी गेंद नहीं की है। हम एक बार में एक मैच को ध्यान में रखकर उसकी फिटनेस का आकलन करना चाहते थे।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘उसमें दिन प्रतिदिन सुधार हो रहा है। हो सकता है कि अगले सप्ताह तक वह गेंदबाजी करने लग जाए। केवल चिकित्सक और फिजियो इसके बारे में बता सकते हैं।’’ पंड्या ने बल्लेबाजी में भी निराश किया तथा केवल 127 रन बनाये। उनका औसत 14.11 और स्ट्राइक रेट 113.39 रहा। 

यह भी पढ़ें- RCB vs DC, IPL 2021 : आरसीबी की जीत में हीरो बने श्रीकर भरत ने बताई आखिरी गेंद की कहानी

रोहित ने कहा, ‘‘जहां तक उसकी बल्लेबाजी का सवाल है, वह थोड़ा निराश होगा लेकिन वह बेहतरीन खिलाड़ी है। वह इससे पहले भी मुश्किल परिस्थितियां से बाहर निकला है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह अपनी बल्लेबाजी से खुश नहीं होगा लेकिन टीम को उसकी क्षमताओं पर भरोसा है। मुझे स्वयं उसकी क्षमताओं पर पूरा विश्वास है। ’’ 

रोहित मुंबई इंडियन्स की टीम में शामिल भारतीय खिलाड़ियों की फॉर्म से चिंतित नहीं हैं, क्योंकि टी20 विश्व कप अलग तरह का टूर्नामेंट होगा जहां कोई खिलाड़ी अभ्यास के दौरान भी लय में लौट सकता है। 

यह भी पढ़ें- RCB vs DC: ब्रावो और धोनी के बाद ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने श्रीकर भरत, आरसीबी को दिलाई रोमांचक जीत

उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल में क्या हुआ और टी20 विश्व कप में क्या होने जा रहा है मैं इस पर बहुत अधिक ध्यान नहीं देना चाहता। टी20 विश्व कप अलग तरह का टूर्नामेंट हैं और फ्रेंचाइजी क्रिकेट उससे भिन्न है। इसलिए आप इन पहलुओं पर बहुत अधिक ध्यान नहीं दे सकते। फॉर्म मायने रखती है लेकिन दोनों जगह टीमें अलग हैं। इसलिए आप इस पर बहुत अधिक गौर नहीं कर सकते। ’’ 

रोहित के अलावा मुंबई इंडियन्स के हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, राहुल चहर और जसप्रीत बुमराह भी टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम का हिस्सा हैं। 

Write a comment

Social Tracker