Monday, May 06, 2024
Advertisement

IPL 2021 DC vs CSK Dream11 Prediction: आज के मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल

IPL 2021 Dream11 DC vs CSK Today's Predicted XI: IPL 2021 का 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के सामने चेन्नई सुपर किंग्स को रोकने की चुनौती होगी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 04, 2021 9:42 IST
IPL 2021 DC vs CSK Dream11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 DC vs CSK Dream11 Prediction: आज के मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल

IPL 2021 का 50वां मुकाबला आज यानी 4 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है जिसमें दिल्ली कैपिटल्स के सामने चेन्नई सुपर किंग्स को रोकने की चुनौती होगी। चेन्नई की टीम 12 मैचों में 18 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर काबिज है जबकि दिल्ली इतने ही अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। ऐसे में इस मुकाबले के रोमांचक होने की उम्मीद है। इस मुकाबले की Dream11 टीम की बात की जाए तो दोनों ही टीमों में स्टार खिलाड़ियों की भरमार है लिहाजा खिलाड़ियों का चुनाव सोच-समझकर करना होगा।

आइए जानते हैं कैसी हो सकती है CSK vs DC के बीच मुकाबले की Dream11 टीम-

संभावित प्लेइंग XI

DC : ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्जे, आवेश खान।

CSK: एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो/सैम कुरेन, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड/लुंगी एंगिडी।

Dream 11 प्रेडिक्शन 

विकेटकीपर (ऋषभ पंत)

विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पहली पसंद हैं जो कभी भी बल्ले से मैच का रूख बदलने का माद्दा रखते हैं।

बल्लेबाज (श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस)

रुतुराज गायकवाड़ ने पिछले मैच में शतक के साथ ही सीजन में 500 रन का आंकड़ा पार किया। उनके सलामी जोड़ीदार फाफ डु प्लेसिस भी ऑरेंज कैप की दौड़ में बने हुए हैं और उन्हें बाहर रखना मुश्किल होगा। श्रेयस अय्यर मध्यक्रम में लगातार रन बना रहे हैं, जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच जिताने वाली पारी भी शामिल है।

ऑलराउंडर (रवींद्र जडेजा, मोइन अली, अक्षर पटेल)

रवींद्र जडेजा इस सीजन शानदार फॉर्म में हैं और बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर रहे हैं जबकि मोईन अली बल्ले से अभी तक प्रभावित करने में सफल रहे हैं। वहीं, अक्षर पटेल गेंदबाजी में खतरनाक नजर आ रहे हैं।

गेंदबाज (कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्जे, आवेश खान)

इस सीजन डीसी गेंदबाजों की तिकड़ी बहुत प्रभावशाली रही है क्योंकि वे अपनी तेज गति से बल्लेबाजों को लगातार परेशान करने में सफल हो रहे हैं। इस सीजन तीनों कुल मिलाकर 40 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

पिच रिपोर्ट

दुबई की पिच दिन-ब-दिन स्लो होती जा रही है और 160 से ऊपर की किसी भी लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा। स्पीड वेरियेशन वाले गेंदबाज अक्सर ऐसी परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

मौसम की रिपोर्ट

शाम के खेल के दौरान तापमान 28-30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है जिससे मैदान पर खिलाड़ियों को उमस का अहसास हो सकता है।

लाइव स्ट्रींमिंग

आप IPL 2021 DC बनाम CSK मैच 50 लाइव ऑनलाइन हॉटस्टार पर और टीवी टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement