1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 : हार्दिक पांड्या कंधे में हो रही दिक्कत की वजह से आरसीबी के खिलाफ जूझते दिखाई दे रहे थे

IPL 2021 : हार्दिक पांड्या कंधे में हो रही दिक्कत की वजह से आरसीबी के खिलाफ जूझते दिखाई दे रहे थे

मुंबई के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस जहीर खान ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले दूसरे मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात कही।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 12, 2021 15:41 IST
Hardik Pandya was seen battling against RCB due to a shoulder problem- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Hardik Pandya was seen battling against RCB due to a shoulder problem

आईपीएल 2021 के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार से मुंबई को इतना फर्क नहीं पड़ा, लेकिन हार्दिक पांड्या के कंधे में जो दिक्कत चल रही है वह उनके लिए ज्यादा चिंता का विषय है। मुंबई के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस जहीर खान ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले दूसरे मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात कही।

दंगल को मान्यता देने पर डब्ल्यूएफआई ने खेल मंत्रालय को पत्र लिख जताई आपत्ति

जहीर खान ने कहा "उनके कंधे में थोड़ी बहुत दिक्कत है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह तकलीफदेह है और आप आपको जल्द ही गेंदबाजी करते देखेंगे। उनको कितना समय लगेगा इस बात की जानकारी आपको फिजियो दे पाएंगे, लेकिन हम पूरी तरह से कॉन्फिडेंट हैं कि हार्दिक पांड्या टूर्नामेंट में गेंदबाजी करते दिखाई देंगे।"

IPL 2021 : पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी के फैन हुए शिखर धवन, तारीफ में कह दी यह बड़ी बात

उन्होंने आगे कहा "हार्दिक एक पूरा पैकेज हैं और इस बात को हर कोई जानता है। पिछले मैच में वर्कलोड जैसी समस्या थी। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टी-20 सीरीज में गेंदबाजी की थी और आखिरी वनडे में भी उन्होंने 9 ओवर फेंके थे और इसी वजह से हमको फिजियो के साथ सलाह करके इसी एप्रोच को अपनाना पड़ा।"

हॉकी प्रो लीग में जारी है भारत का दबदबा, ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को 3-0 से दी मात

आरसीबी के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी नहीं की थी और साथ ही कई बार उन्हें देखा गया था कि वह थ्रो मारने में हिचकिचा रहे थे। हार्दिक ने पहले मुकाबले में 2 चौकों की मदद से 13 रन बनाए थे।

जहीर ने यह भी कहा कि वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड टीम की गेंदबाजी में छठे विकल्प है। उन्होंने कहा, ‘‘पोलार्ड हमारा छठा गेंदबाजी विकल्प है। उस विभाग में हम बहुत चिंतित नहीं हैं। आपको बस परिस्थितियों के अनुकूल होना होगा। इस वर्ष प्रारूप थोड़ा अलग है, सभी मैच तटस्थ स्थलों पर है।’’ 

पूर्व भारतीय गेंदबाज जहीर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटोन डिकॉक मंगलवार के मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘क्विंटोन ने अपना पृथकवास पूरा कर लिया है। उसने टीम के साथ रविवार को अभ्यास सत्र में भाग लिया। वह कल के मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध होगा। मुंबई इंडियन्स के लिए ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन ने पहले मैच में तेज-तर्रार 49 रन की पारी खेली लेकिन डिकॉक के टीम में शामिल होने से उनका स्थान खतरे में है। 

जहीर ने कहा, ‘‘ टीम प्रबंधन के लिए यह अच्छा माथापच्ची है, मैंने पहले भी कहा है कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास ऐसी टीम है जहाँ लोग मौके का फायदा उठाने का इंतजार कर रहे है जो दूसरों को सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रेरित करता है।’’ 

मुंबई इंडियंस का दूसरा मुकाबले केकेआर के खिलाफ 13 अप्रैल यानी कल है। मुंबई जहां अपना पहला मुकाबला हार कर यहां पहुंची है, वहीं केकेार ने अपने पहले मुकाबले में डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से मात दी थी।

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

Write a comment

Social Tracker