1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. मुंबई इंडियंस सीजन के पहले मुकाबले में अक्सर टेक देती है घुटने, आरसीबी के खिलाफ भी बेहद खराब है रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस सीजन के पहले मुकाबले में अक्सर टेक देती है घुटने, आरसीबी के खिलाफ भी बेहद खराब है रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 2013 में हारने के बाद मुंबई इंडियंस अभी तक किसी भी सीजन का पहला मुकाबला नहीं जीती है।

Lokesh Khera Lokesh Khera @lokeshkhera29
Updated on: April 09, 2021 11:20 IST
Mumbai Indians often give knee in first match of season, record against RCB is also very bad- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mumbai Indians often give knee in first match of season, record against RCB is also very bad

आईपीएल 2021 का आगाज कल यानी 9 अप्रैल को गत विजेता मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले जाने वाले पहले मैच से होने जा रहा है। इस रोमांचक मुकाबले को देखने के लिए फैन्स एक दम उतसाहित है, लेकिन एक तरफ मुंबई इंडियंस के फैन्स में डर भी है क्योंकि उनकी टीम ने आईपीएल के इतिहास में जब भी आरसीबी के खिलाफ सीजन का आगाज किया है तो मुंबई को हार का ही सामना करना पड़ा है।

दो बार आरसीबी ने चटाई धूल

आईपीएल के सबसे पहले सीजन यानी कि 2008 में मुंबई इंडियंस ने अपना पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला था। उस मुकाबले में एमआई को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं 5 साल बाद जब 2013 में एक बार फिर जब मुंबई ने बैंगलोर के खिलाफ अपने सीजन का आगाज किया तो उन्हें आरसीबी की टीम ने 2 रन से धूल चटाई।

2013 से मुंबई ने नहीं जीता सीजन का पहला मुकाबला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 2013 में हारने के बाद मुंबई इंडियंस अभी तक किसी भी सीजन का पहला मुकाबला नहीं जीती है। 2014 में उन्हें केकेआर ने 41 रन से हराया जबकि 2015 में केकेआर ने 7 विकेट से, 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने 9 विकेट से, 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने 7 विकेट से, 2018 में सीएसके ने 1 विकेट से, 2019 में दिल्ली ने 37 रन से और 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 विकेट से धूल चटाई।

वहीं 2009, 2010, 2011 और 2012 के अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को जीत हासिल हुई थी।

एक तरफ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम की नजरें इन आंकड़ों को बदलने पर होगी, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी।

बात दोनों टीमों की करें तो मुंबई की टीम हर बार की तरह संतुलित दिखाई दे रही है। टीम में हार्दिक पांड्या-कीरोन पोलार्ड जैसे हरफनमौला खिलाड़ी है तो गेंदबाजी में उनके पास जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की जोड़ी है। बल्लेबाजी में उन्हें शुरुआती कुछ मैचों में क्विंटन डी कॉक की कमीं जरूर महसूस होगी क्योंकि वह पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म कर आईपीएल खेलने आए हैं और वह अभी क्वारंटीन में हैं। उनकी जगह ईशान किशन रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने मैक्सवेल को इस बार की नीलामी में खरीदकर अपनी बल्लेबाजी की गहराई को बढ़ाया है, वहीं उन्होंने गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए काइल जैमिंसन को भी अपनी टीम में शामिल किया है। सैनी, सिराज और सुंदर ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है जिससे आरसीबी को काफी फायदा मिलेगा।

आरसीबी का स्क्वाड - विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम ज़म्पा, शाहबाज़ अहमद, जोश फिलिप, क्रिश रिचर्डसन, पवन देशपांडे, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद, मोहम्मद अज़ाम जैमीसन, डैन क्रिश्चियन।

मुंबई इंडियंस स्क्वाड - रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, एडम मिल्न, नाथन कूल्टर नाइल, क्रिस लिन, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, युधवीर चरक, अनुकूल रॉय, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान, मार्को जेनेसन, अर्जुन तेंदुलकर, पीयूष चावला, जिमी नीशम और आदित्य तारे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker