Saturday, May 04, 2024
Advertisement

आईपीएल 2022 की नीलामी में पुरानी टीमें अपने पास रख सकते हैं 4 खिलाड़ी

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, आईपीएल ने इस हफ्ते फ्रेंचाइजी के साथ अनौपचारिक बातचीत में इन नियमों को स्पष्ट किया था।  

IANS Edited by: IANS
Published on: October 29, 2021 9:31 IST
IPL, BCCI, cricket- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में आठ मौजूदा फ्रेंचाइजी को अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति होगी। जबकि, दो नई टीमें - लखनऊ और अहमदाबाद - नीलामी से पहले बाकी खिलाड़ी पूल से तीन खिलाड़ियों को हासिल करने में सक्षम होंगी। यह बात एक रिपोर्ट में कही गई। हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आईपीएल 2022 की नीलामी की आधिकारिक तारीख की घोषणा की जानी बाकी है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, आईपीएल ने इस हफ्ते फ्रेंचाइजी के साथ अनौपचारिक बातचीत में इन नियमों को स्पष्ट किया था।

यह भी पढ़ेें- AUS vs SL: फॉर्म में लौटे वॉर्नर ने बनाए 65 रन, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की 7 विकेट से जीत

 

"आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए पर्स 90 करोड़ रुपये (लगभग 1.2 करोड़ अमेरिकी डॉलर) होने की संभावना है - यह 2021 की नीलामी में 85 करोड़ रुपये था। 2018 की मेगा नीलामी में टीमों के पास 80 करोड़ रुपये थे, जिसमें से वे खर्च कर सकते थे। रिटेन किए गए खिलाड़ियों पर अधिकतम 33 करोड़ रुपये- टीमों को रिटेंशन और दो राइट-टू-मैच (आरटीएम) कार्ड के संयोजन के माध्यम से पांच खिलाड़ियों को वापस खरीदने की अनुमति दी गई थी।"

रिपोर्ट में आगे कहा गया है, "अगले साल कोई आरटीएम कार्ड नहीं होगा। फ्रेंचाइजी दो अलग-अलग संयोजनों को लागू करने में सक्षम होंगे, जबकि वे चार खिलाड़ियों को चुनेंगे, जिन्हें वे बनाए रखना चाहते हैं : तीन भारतीय और एक विदेशी, या दो भारतीय और दो विदेशी।"

यह भी पढ़ें- डेविड वॉर्नर ने श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक जड़ आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब

कहा गया है कि प्रतिधारण (रिटेंशन) अंतत: खिलाड़ी की पसंद होगी, क्योंकि वह नीलामी पूल में वापस जाने या मताधिकार में बदलाव का फैसला कर सकता है, भले ही उसकी वर्तमान टीम उसे बनाए रखना चाहती हो। खिलाड़ियों को रिटेन करने की समय सीमा नवंबर के अंत तक हो सकती है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement