Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2021, PBKS vs MI : पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने जीता टॉस, मुंबई को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 17वें मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 23, 2021 20:17 IST
PBKS vs MI  Punjab Kings vs Mumbai Indians, sports, cricket, IPL, IPL 2021- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021, Punjab Kings vs Mumbai Indians

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 17वें मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई एम ए चिंदबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला है। पांच बार की चैम्पियन मुम्बई ने दो मैच जीते हैं जबकि दो में उसकी हार हुई है। मुम्बई चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

इसी तरह, पंजाब ने सिर्फ एक मैच जीता है जबकि तीन मैचों में उसकी हार हुई है। यह टीम दो अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर है।

लगातार तीन मैच हार चुकी कप्तान केएल राहुल की पंजाब किंग्स जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी, जबकि मुंबई इंडियंस पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार को पीछे छोड़कर नई शुरूआत करना चाहेगी।

पंजाब किंग्स के लिए सबसे बड़ी समस्या उनकी गेंदबाजी साबित हो रही है, क्योंकि नीलामी में काफी पैसा खर्च करने के बाद भी यह टीम इस समस्या से निजात नहीं पा पाई है। दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस का मध्य क्रम भी इस सीजन में कुछ खास नहीं कर पाया है।

हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड और क्रुणाल पंड्या का बल्ला अभी तक शांत ही रहा है। ऐसे में देखना होगा कि आज होने वाले इस मुकाबले में कौन अपनी कमियों को दूर कर जीत हासिल कर पाता है।

आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच 26 मैच हुए हैं, जिसमें मुंबई ने 14 और पंजाब ने 12 मैच जीते हैं। दोनों टीम के बीच 2020 के दोनों मुकाबले आईपीएल इतिहास के रोमांचक मुकाबलों में से एक रहे थे।

पिछली बार जब मुंबई और पंजाब का आमना-सामना हुआ था, दो सुपर ओवरों के बाद पंजाब, मुंबई पर जीत दर्ज करने में कामयाब रहा था।

 

प्लेइंग XI-

PBKS : केएल राहुल (विकेटकीपर / कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, मोइसेस हेनरिक्स, शाहरुख खान, फैबियन एलन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

MI : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाोल्ट।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement