1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. CSK vs RCB : जडेजा ने खोला राज, कैसे धोनी की सलाह से वो लगा पाए एक ओवर में 5 छक्के

CSK vs RCB : जडेजा ने खोला राज, कैसे धोनी की सलाह से वो लगा पाए एक ओवर में 5 छक्के

ओवर में 5 छक्कों के साथ 36 रन बटोरने वाले जडेजा ने मैच के बाद बताया कि कैसे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के द्वारा मिली सलाह से उन्हें ऐसा करने में काफी आसानी हुई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 25, 2021 21:04 IST
Ravindra Jadeja and MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Ravindra Jadeja and MS Dhoni

मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से रविन्द्र जडेजा ने पहले तूफानी बल्लेबाजी और उसके बाद धाकड़ गेंदबाजी और फील्डिंग से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल सीजन 14 की पहली हार का स्वाद चखाया। इस तरह मैच के दौरान अंतिम ओवर में 5 छक्कों के साथ 36 रन बटोरने वाले जडेजा ने मैच के बाद बताया कि कैसे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के द्वारा मिली सलाह से उन्हें ऐसा करने में काफी आसानी हुई। 

दरअसल, चेन्नई की पारी के अंतिम ओवर में जडेजा स्ट्राइक पर थे और उनके सामने बैंगलोर के स्टार गेंदबाज हर्शल पटेल गेंदबाजी करने आए। जिस ओवर के बारे में बात करते हुए जडेजा ने कहा, "माहि भाई ( धोनी ) ने उस ओवर के पहले ही मुझे ये बता दिया था कि हर्शल ऑफ स्टाम्प के बाहर गेंद फेंकने जा रहा है। जिसके लिए मैं तैयार हो गया था। इससे काफी मदद मिली और मैं बड़े शॉट्स मार पाया और टीम का स्कोर 191 तक ले गया।"

गौरतलब है कि मैच में जडेजा ने अपनी 62 रन की नाबाद पारी के 36 रन हर्षल पटेल के खिलाफ 20वें ओवर में 5 छक्के जड़ते हुए बनाए। इसी के साथ जडेजा IPL के एक ओवर में 5 छक्के जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। इससे पहले राहुल तेवतिया और क्रिस गेल ये कारनामा कर चुके हैं। हर्शल ने जडेजा को ऑफ स्टम्प के बाहर ही गेंदे डाली जहां से उन्होंने गेंद को लेग स्टाम्प की तरफ खींचते हुए छक्के बरसा डाले। 

इस तरह मैच में जडेजा ने पहले 62 रन बनाए और उसके बाद गेंदबाजी में 3 विकेट लिए जबकि एक रन आउट भी किया। जिसके चलते पूरे मैच के दौरान वो मैदान में छाए रहे। उन्हें मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया। 

वहीं मैच की बात करें तो रवींद्र जडेजा (नाबाद 62 रन, 28 गेंद, 4 चौके, 5 छक्के और 13 रन देकर तीन विकेट) के हरफनमौला खेल की बदौत चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 69 रनों से हरा दिया। इस जीत ने सुपर किंग्स को अंक तालिका में आठ अंकों बेहतर नेट रन रेट के आधार पर टॉप पर पहुंचा दिया है। इस सीजन में चेन्नई की यह चौथी जीत है जबकि बेंगलोर को पहली हार मिली है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker