1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RCB vs KKR Dream11 Prediction : नीतिश राणा की कप्तानी में ऐसी ड्रीम11 चुनकर हो सकते हैं मालामाल, देखें पूरी टीम

RCB vs KKR Dream11 Prediction : नीतिश राणा की कप्तानी में ऐसी ड्रीम11 चुनकर हो सकते हैं मालामाल, देखें पूरी टीम

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में आज पहला डबल हेडर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच से पहले आइए जानते हैं कैसी हो सकती है दोनों टीमों के मिलाकर फैंटेसी Dream11।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 18, 2021 12:19 IST
RCB vs KKR Dream11 Prediction, dream11, Nitish Rana,RCB vs KKR, IPL, IPL 2021 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Dream11 Prediction, RCB vs KKR  

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 14वें में सीजन में आज पहला डबल हेडर मुकाबला खेला जाएगा। दिन के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिडंत होगी। दोनों ही टीमों का इस सीजन में तीसरा मैच होगा। आरसीबी की टीम ने अबतक दोनों मुकाबले में जीत दर्ज की है जबकि केकेआर ने एक में जीत दर्ज की है और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

ऐसे में इन दोनों ही टीमों के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर आप अपनी फैंटेसी Dream11 को लेकर कंफ्यूज हैं तो यहां आपको पूरी जानकारी मिलेगी। आइए जानते हैं कैसी हो सकती है आरसीबी और केकेआर के बीच खेले जाने वाले मैच का फैंटेसी Dream11, जिस पर दांव लगाकर हो सकते हैं आप मालामाल।

बल्लेबाज- विराट कोहली, नीतिश राणा, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स

दोनों ही टीमों के पास एक से बढ़कर एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज है। हालांकि कुछ एक को छोड़ दें तो अबतक दोनों ही टीमों के खिलाड़ी अपने नाम के अनुरूप खेल नहीं दिखा पाए हैं। इसके बावजूद फैंटेसी Dream11 में विराट कोहली, नीतिश राणा, ग्लेन मैक्सवेल और मिस्टर 360 एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों पर दांव लगाया जा सकता है। 

मध्यक्रम- इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल और वाशिंगटन सुंदर

मध्यक्रम में केकेआर के इयोन मोर्गन तेजी से रन बनाकर कभी भी मैच को पलटने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा विकेटकीपर दिनेश कार्तिक भी दो पारियों में काफी प्रभावित किया है। वहीं आंद्रे रसेल भी फैंटेसी Dream11 में फेवरेट खिलाड़ी होंगे।

वहीं वाशिंगटन सुंदर भी एक स्पिन गेंदबाजी विकल्प के साथ अपनी बल्लेबाजी से काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

गेंदबाज- शाकिब अल हसन, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज

गेंदबाजी में दोनों टीमों के पास कई सारे विकल्प हैं जिन्होंने हर मैच में निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है। फैंटेसी Dream11 में अगर गेंदबाजों पर सही से दांव लगाया जाए तो जीतने की संभाना काफी बढ़ जाती है। ऐसे में आरसीबी के मोहम्मद सिराज और केकेआर के प्रसिद्ध कृष्णा पर भरोसा जताना समझदारी भरा कदम हो सकता है।

वहीं स्पिन गेंदबाजी में शाकिब अल हसन पर दांव लगाया जा सकता है। गेंदबाजी के साथ अगर बल्ले से इस खिलाड़ी ने अपना जौहर दिखाया तो किसी भी फैंटेसी Dream11 में यह खिलाड़ी सबसे अधिक अंक अर्जित कर सकता है।

RCB vs KKR Dream11 Team : विराट कोहली, नीतिश राणा (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, मोहम्मद सिराज (उपकप्तान) और प्रसिद्ध कृष्णा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker