Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

MI vs DC: हार से निराश रोहित शर्मा को है अभी भी वापसी की उम्मीद, दे दिया ये बयान

श्रेयस अय्यर (नाबाद 33) की सधी हुई बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 46वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को चार विकेट से हराया।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 02, 2021 20:04 IST
Rohit Sharma, disappointed with the defeat, still has hope of a comeback, gave this statement MI vs - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rohit Sharma, disappointed with the defeat, still has hope of a comeback, gave this statement MI vs DC

शारजाह। श्रेयस अय्यर (नाबाद 33) की सधी हुई बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 46वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को चार विकेट से हराया। मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 129 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने अय्यर के 33 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 33 रन के दम पर 19.1 ओवर में छह विकेट पर 132 रन बनाकर मैच जीता। मुंबई की ओर से ट्रेंट बोल्ट, जयंत यादव, क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह और नाथन कोल्टर नाइल को एक-एक विकेट मिला।

IPL 2021 : MS धोनी ने मैदान पर उतरते ही रचा इतिहास, 200 मैचों में कप्तानी करने वाले बने पहले खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच के बाद कहा "शारजाह में, विकेट हमेशा अलग तरह से खेलता है। हां, यह एक कठिन जीत है। हम पावरप्ले में ज्यादातर तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी करने की योजना बना रहे थे। मैंने अश्विन का एक ओवर वापस ले लिया। उसे पोलार्ड और हार्दिक से दूर रखने के लिए। आवेश हमारे लिए सीजन की खोज है, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स में, हम अपनी गलतियों से सीखते हैं और उठते हैं। हमें अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा। स्टॉयनिस को कुछ दिनों में ठीक होना चाहिए, और यह हमारे लिए अच्छा होगा। आप हमेशा इसके लिए नहीं जा सकते हैं, लेकिन किसी को पावरप्ले में आक्रामक होना होगा।"

वहीं 33 रन की अहम पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर ने कहा "मुझे बल्लेबाजी करने और अपनी टीम को आगे ले जाने में वाकई अद्भुत लगा। यह एक लो स्कोरिंग गेम था। मैंने खुद को और अपनी सहजता का समर्थन किया। मुझे पता था कि मैं टीम के लिए खेल जीतूंगा। (अश्विन की भूमिका पर) वह आया और वास्तव में सकारात्मक था। वह सिंगल लेना चाहता था और वह अंतिम दो अटैकिंग हो गया। उसने फैसला किया कि वह अंतिम दो ओवरों के दौरान गेंदबाज़ों पर हावी होगा। पिछले दो वर्षों में परिवर्तन हुआ है। हम ड्रेसिंग रूम के भीतर इसे लागू करने का प्रयास करते हैं। हम विनम्र होने की कोशिश करते हैं, और हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं कि जिस किसी का भी दिन है, वह सुनिश्चित करता है कि टीम मैच जीते। (पहली चैंपियनशिप पर और वे कैसे प्राप्त कर सकते हैं) एक बार जब हम इन करीबी मैचों में होते हैं, तो इसे हमें खत्म करना होगा। हर दो अंक मायने रखते हैं। अगर हम शीर्ष दो में समाप्त होते हैं, तो हमारे पास उस एक गेम को खेलने और फाइनल में जगह बनाने का अवसर होता है।"

IPL 2021: हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए दोबारा गेंदबाजी करने पर कही ये बात

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस हार से निराश नजर आए और उन्होंने कहा उम्मीद है कि अगले दो मैचों में हम वैसे ही खेलेंगे जैसे हम हैं के लिए जाना जाता है।

रोहित ने कहा "हम जानते थे कि यह एक कठिन मैदान होगा। हमने बहुत सारे मैच देखे, और यह खेलने और बहुत सारे रन बनाने के लिए सबसे आसान स्थान नहीं है। हम अच्छी तरह से तैयार थे और हमें पता था कि हमें क्या करना है। मुझे लगा कि हमने अच्छी तरह से बल्लेबाज़ी नहीं की। हम जानते थे कि यह 170-180 का विकेट नहीं था, लेकिन हमें पता था कि यह 140 का विकेट है। हमें साझेदारी नहीं मिल रही है। अगर आपके बल्लेबाज़ बोर्ड पर रन नहीं बना रहे हैं, खेल जीतना मुश्किल होगा। मैं व्यक्तिगत रूप से इसे स्वीकार करता हूं। हम बीच में अमल करने में सक्षम नहीं हैं, जो विशेष रूप से निराशाजनक है। हम अपनी क्षमता के अनुसार नहीं खेल रहे हैं। उम्मीद है कि अगले दो मैचों में हम वैसे ही खेलेंगे जैसे हम हैं के लिए जाना जाता है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement