Saturday, May 18, 2024
Advertisement

RR vs CSK: यशस्वी जायसवाल ने मात्र 19 गेंदों पर अर्धशतक जड़ बना दिया ये रिकॉर्ड

आईपीएल में अनकैप्ड खिलाड़ियों द्वारा सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में यशस्वी जायसवाल अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 02, 2021 22:48 IST
Yashasvi Jaiswal made this record in just 19 balls RR vs CSK- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Yashasvi Jaiswal made this record in just 19 balls RR vs CSK

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2021 का 47वां मुकाबला अबू धाबी में खेला जा रहा है। सीएसके द्वारा मिले 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 19 गेंदों पर तेज तर्रार अर्धशतक जड़ा और टीम को धमाकेदार शुरुआत दी। यशस्वी की इस लाजवाब पारी से उनकी टीम पारव्ले में अपना बेस्ट स्कोर 81 बनाने में कामयाब रही।

रुतुराज गायकवाड़ ने जड़ा IPL करियर का पहला शतक, क्रिकेट जगत से मिली बधाई

आईपीएल में अनकैप्ड खिलाड़ियों द्वारा सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में यशस्वी जायसवाल अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। अनकैप्ड खिलाड़ियों द्वारा आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड ईशान किशन के नाम है जिन्होंने 2018 में 17 गेंदों पर यर रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

यशस्वी की यह आईपीएल में पहली फिफ्टी है। वह 21 गेंदों पर 50 रन की पारी खेलकर केएम आसिफ का शिकार बने।

यशस्वी के साथ इवन लुईस ने 12 गेंदों पर दो छक्कों और दो चौकों की मदद से 27 रन बनाए। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 5.2 ओवर में 77 रन जोड़े। राजस्थान ने इन खिलाड़ियों की मदद से पहले पहले 6 ओवर में 81 रन बनाए और यह आईपीएल के इतिहास में राजस्थान का पावरप्ले में सबसे बड़ा स्कोर है।

RR vs CSK: रुतुराज गायकवाड़ ने जड़ा आईपीएल का पहला शतक, ये बड़े रिकॉर्ड किए अपने नाम

आईपीएल में राजस्थान का पावरप्ले में बेस्ट स्कोर-

81/1 बनाम सीएसके, अबू धाबी, 2021*

73/1 वी चार्जर्स, हैदराबाद, 2008
70/0 वी पीबीकेएस, जयपुर, 2010

AUS-W vs IND-W: गोस्वामी-वस्त्रकार चमकीं, फॉलो ऑन बचाने के लिए ऑस्ट्रेलिया को चाहिए 85 रन

प्रतिभाशाली रूतुराज गायकवाड़ के नाबाद शतक की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल के मैच में चार विकेट पर 189 रन बना लिये। गायकवाड़ ने 60 गेंद में नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाये। उन्होंने अपनी पारी में कुछ ऐसे शॉट्स खेले जिन्हें लंबे समय तक याद रखा जायेगा। रविंद्र जडेजा ने 15 गेंद में नाबाद 32 रन बनाकर उनका बखूबी साथ दिया। 

दोनों ने मिलकर आखिरी 3.4 ओवर में 55 रन बनाये। आखिरी ओवर में जडेजा ने चार गेंद खेली और गायकवाड़ को दो ही गेंदें मिली जिन्होंने आखिरी गेंद पर मुस्ताफिजूर रहमान को छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। रॉयल्स के लिये लेग स्पिनर राहुल तेवतिया ने चार ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिये लेकिन गायकवाड़ ने उन्हें लगातार दो छक्के लगाकर उनका जश्न फीका कर दिया। उन्होंने बायें हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह और मुस्ताफिजूर को भी छक्के लगाये। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement