Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2022 : क्रिकेट फैंस के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी, अब आप भी लाइव देख सकेंगे मैच

अभी केवल 25 फीसदी दर्शक ही स्टेडियम से मैच देख सकते हैं, लेकिन अब एक अच्छी खबर सामने आ रही है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 01, 2022 17:58 IST
IPL 2022 Fans- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2022 Fans

Highlights

  • आईपीएल 2022 के मैच मुंबई और पुणे में ही खेले जा रहे हैं
  • बीसीसीआई ने अभी तक केवल 25 दर्शकों की दी है परमीशन

 

आईपीएल 2022 के मैच खेले जा रहे हैं। लोग इन मैचों का खूब मजा भी ले रहे हैं। आईपीएल के अब पांच दिन हो चुके हैं और सभी टीमें ने अपना कम से कम एक मैच खेल लिया है। हालांकि अभी तक कुछ टीमें ऐसी भी हैं, जो प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता नहीं खोल पाई हैं। इस बीच इस बार बीसीसीआई ने पहले ही तय किया था कि आईपीएल के मैच पूरे भारत में न होकर मुंबई और पुणे में होंगे। साथ ही स्टेडियम में जाकर दर्शकों की संख्या भी सीमित कर रखी है। अभी केवल 25 फीसदी दर्शक ही स्टेडियम से मैच देख सकते हैं, लेकिन अब एक अच्छी खबर सामने आ रही है। पता चला है ​कि अब आईपीएल के मैच देखने के लिए स्टेडियम की क्षमता के 50 फीसदी तक दर्शक आ सकते हैं। 

छह अप्रैल से 50 फीसदी दर्शक स्टेडियम से देख सकेंगे मैच

आईपीएल 15 के टिकट भागीदार बुकमाईशो ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा सीजन में दर्शकों की क्षमता छह अप्रैल से बढ़ाकर 50 प्रतिशत तक कर दी गई है। महाराष्ट्र सरकार ने शुरू में सभी चार स्थलों मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम और ब्रैबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में 25 प्रतिशत दर्शकों को ही अनुमति दी थी। बुकमाईशो ने दावा किया है कि टिकटों की बिक्री अगले मैचों के लिए लाइव है क्योंकि बीसीसीआई ने स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता 50 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है, जो पहले 25 प्रतिशत तक सीमित थी। इससे पूरे भारत में कई और फैंस को स्टेडियम में आईपीएल मैच लाइव देखने का मौका मिलेगा। महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को फैसला किया कि दो अप्रैल से पूरे राज्य में कोविड-19 की सभी पाबंदियां हटा दी जाएंगी। 

दो साल से टीवी पर ही मैच देख रहे हैं क्रिकेट फैंस
आईपीएल फैंस पिछले दो साल से केवल टीवी पर ही मैच देख रहे थे। आईपीएल 2020 का तो पूरा सीजन ही यूएई में खेला गया था, वहीं आईपीएल 2021 का पहला फेज भारत में हुआ था, जिसमें फैंस को स्टेडियम जाने की अनुमति नहीं थी। इसके बाद दूसरा फेज यूएई में खेला गया था। यही कारण रहा कि दर्शक टीवी पर ही मैच देख पा रहे थे। अब छह अप्रैल से दर्शकों की संख्या स्टेडियम में बढ़ रही है। हो सकता है कि अगर हालात ठीक रहे तो आने वाले दिनों में दर्शकों की संख्या और भी बढ़ाई जा सकती है। 

(Bhasha inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement