Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022: रियान पराग के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, रविंद्र जडेजा और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

आईपीएल के 15वें सीजन में पराग अब तक कुल 14 कैच लपक चुके हैं। इससे पहले रविंद्र जडेजा ने साल 2015 और 2021 में 13-13 कैच लपके थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 21, 2022 15:03 IST
iyan Parag Most Catches in an IPL Series, Most Catches in an IPL Season, Most Catches in an IPL Seri- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI राजस्थान रॉयल्स के लिए फील्डिंग के दौरान रियान पराग

राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ी रियान पराग इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रियान पराग आईपीएल में इतिहास में एक सीजन में सबसे अधिक कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने इस मामले में रविंद्र जडेजा और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पराग ने दो शानदार कैच लपक कर यह कारनामा किया।

आईपीएल के 15वें सीजन में पराग अब तक कुल 14 कैच लपक चुके हैं। इससे पहले रविंद्र जडेजा ने साल 2015 और 2021 में 13-13 कैच लपके थे। वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी एक सीजन में सबसे अधिक कैच लपकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जा सकते हैं उमरान मलिक, मोहसिन खान और दिनेश कार्तिक

रोहित ने साल इंडियन प्रीमियर लीग 2012 में मुंबई के लिए एक सीजन में कुल 13 लपके थे।

हालांकि आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक कैच लेने का कीर्तिमान साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम है। डिविलियर्स ने साल 2016 के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए 16 मुकाबलों में कुल 19 कैच लपके थे।

यह भी पढ़ें- MI vs DC Dream11 Prediction : सबसे मजबूत टीम, किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान

आपको बता दें आईपीएल 2022 के अपने आखिरी लीग मैच में सीएसके को पांच विकेट से हराकर प्लेऑफ में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बनी। मैच में सीएसके ने 150 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसे राजस्थान ने पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement