Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IPL 2022: आज टूटेगा लसिथ मलिंगा का ये रिकॉर्ड? इतिहास रचने से एक विकेट दूर चेन्नई सुपर किंग्स का स्टार ऑलराउंडर

आईपीएल 2022 के सातवें मैच में पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड टूटने की कगार पर है। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना होगा लखनऊ सुपर जाएंट्स से।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 31, 2022 16:36 IST
लसिथ मलिंगा (2019 आईपीएल...- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर लसिथ मलिंगा (2019 आईपीएल जीतने के बाद) और ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा

Highlights

  • लसिथ मलिंगा से छिनेगा सर्वाधिक विकेट का ताज
  • मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ने से एक विकेट दूर ड्वेन ब्रावो
  • लसिथ मलिंगा ने 2019 में लिया था आईपीएल से संन्यास

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अभी तक अगर लीडिंग विकेट टेकर की बात होती थी तो लसिथ मलिंगा का नाम सबसे ऊपर आता था। लेकिन अब श्रीलंका के पूर्व दिग्गज का ये ताज छिनने वाला है। वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के उम्दा ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो इतिहास रचने से महज एक विकेट दूर हैं। ब्रावो अभी सर्वाधिक विकेटों के मामले में मलिंगा के बराबर हैं।

आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में सीएसके को भले केकेआर ने हरा दिया हो लेकिन ड्वेन ब्रावो ने शानदार गेंदबाजी की थी। कैरेबियाई ऑलराउंडर ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए थे। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल के इतिहास में लसिथ मलिंगा के सर्वाधिक 170 विकेटों के रिकॉर्ड को बराबर भी कर लिया था। अब वह आज यानी गुरुवार को लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ एक विकेट लेकर लीडिंग विकेट टेकर बन जाएंगे।

यह हैं आईपीएल के टॉप-5 विकेट टेकर

  • लसिथ मलिंगा – 122 मैच 170 विकेट (रिटायर्ड)
  • ड्वेन ब्रावो – 152 मैच 170 विकेट
  • अमित मिश्रा – 154 मैच 166 विकेट (अनसोल्ड)
  • पीयूष चावला – 165 मैच 157 विकेट (अनसोल्ड)
  • हरभजन सिंह – 163 मैच 150 विकेट (रिटायर्ड)

इस सूची की खास बात यह है कि ड्वेन ब्रावो के अलावा इसमें शामिल जो गेंदबाज मलिंगा के थोड़ा करीब थे उन्हें इस सीजन में कोई भी खरीदार नहीं मिला। हम बात कर रहे हैं पीयूष चावला और अमित मिश्रा की। वहीं 150 आईपीएल विकेट लेने वाले हरभजन सिंह ने ऑक्शन से पहले ही क्रिकेट के हर फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था। 

IPL 2022: मुंबई के लिए खुशखबरी, फिट होकर टीम के साथ जुड़े सूर्यकुमार यादव

चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में नई टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में मैदान पर उतरेगी। सीजन के सातवें मैच में ड्वेन ब्रावो अगर एक भी विकेट लेते हैं तो वह आईपीएल के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। ऐसा करने के बाद फिलहाल इस सीजन में उन्हें पीछे छोड़ना किसी के लिए आसान नहीं होगा।

ऐसा इसलिए क्योंकि जो गेंदबाज वर्तमान में आईपीएल खेल रहे हैं वह मलिंगा और ब्रावो से काफी दूर हैं। भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (145), भुवनेश्वर कुमार (142), युजवेंद्र चहल (139) और जसप्रीत बुमराह (130) के नाम इस मामले में शामिल हैं। वहीं केकेआर के स्टार कैरेबियाई स्पिनर सुनील नरेन ने भी 134 मैचों में 143 विकेट अभी तक आईपीएल में झटके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement