Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2022 : RCB के लिए खतरा, आज टॉप 4 से बाहर होना पक्का

इस वक्त आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर चल रही फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी पर खतरा मंडरा रहा है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 16, 2022 18:43 IST
Wanindu Hasranga- India TV Hindi
Image Source : PTI Wanindu Hasranga

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच
  • जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, सीधे नंबर चार पर पहुंच जाएगी
  • ​रॉयल चैंलेंजर्स का नेट रन रेट निगेटिव, इसलिए नीचे आना अब पक्का

PBKS vs DC : आईपीएल 2022 में इस वक्त टॉप 4 में जाने की टीमों के बीच होड़ लगी हुई है। अभी तक केवल हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ही ऐसी टीम है, जो नंबर एक पर चल रही है और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। बाकी टीमें अभी इसके लिए संघर्ष कर रही हैं। हालांंकि माना जा रहा है कि केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम भी प्लेऑफ में पहुंच जाएगी, लेकिन उसके इन टीमों को अपने मैच तो जीतने ही होंगे, साथ ही दूसरी टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं, उस पर भी नजर रखनी होगी। इस वक्त आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर चल रही फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी पर खतरा मंडरा रहा है। आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मैच नहीं है, इसके बाद भी इसके टॉप 4 से नीचे जाना पक्का हो गया है। 

आईपीएल 2022 में आज पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच है। जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, सीधे नंबर चार पर पहुंच जाएगी। दरअसल पंजाब किंग्स इस वक्त आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर सात पर है, वहीं दिल्ली कैपिटल्स पांचवें नंबर पर का​बिज है। आज इन्हीं दो टीमों के बीच मैच खेला जाना है। पीबीकेएस अब तक 12 मैच खेले हैं। इसमें से टीम ने छह मैचों में जीत दर्ज की है, वहीं छह मैचों में टीम को हार मिली है। आरसीबी के कुल 12 अंक हैं। दिल्ली कैपिटल्स भी 12 ही मैच खेल चुकी है। इस टीम ने भी छह मैच जीते हैं और छह में उसे हार मिली है। इसके पास भी 12 अंक हैं। आज ये दोनों टीमें अपना 13वां मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। अंक बराबर होने के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स आगे है, इसका कारण है नेट रन रेट। दिल्ली का नेट रन रेट पंजाब से बेहतर है। आज जो भी टीम मैच जीतेगी, उसके 14 अंक हो जाएंगे। आरसीबी के भी 14 ही अंक हैं। लेकिन इसके बाद भी आरसीबी पिछड़ जाएगी। उसके पीछे का कारण भी नेट रन रेट है। 

आरसीबी के 14 अंक हैं और उसका नेट रन रेट -0.323 है। वहीं ​दिल्ली कैपिटल्स के 12 हैं, लेकिन उसका नेट रन रेट 0.210 है। पंजाब के भी 12 अंक हैं और उसका नेट रन रेट 0.023 है। यानी इन तीनों टीमों केवल आरसीबी ही ऐसी टीम है, जिसका नेट रन रेट माइनस में है। अंक बराबर होने के बाद भी आरसीबी नीचे चली जाएगी और जीतने वाली टीम नंबर चार पर काबिज हो जाएगी। आरसीबी के लिए राहत की बात ये है कि उसका अभी एक और मैच बाकी है। अगर आरसीबी उस मैच को बड़े अंतर से जीते तो संभावना है कि ​टीम फिर से नंबर चार पर आ सकती है, लेकिन उसके लिए कुछ इंतजार करना होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement