Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2022, SRH vs LSG Highlights: लखनऊ ने रोमांचक मैच में हैदराबाद को 12 रनों से हराया, आवेश खान ने लिए चार विकेट

आईपीएल 2022 के 12वें मुकाबले में आमने-सामने थे लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद। लखनऊ ने यह मुकाबला 12 रनों से अपने नाम किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 04, 2022 23:38 IST
लखनऊ सुपर जायंट्स- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (LSG) लखनऊ सुपर जायंट्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 12वें मुकाबले में आमने-सामने थे सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स। लखनऊ ने यह मुकाबला 12 रनों से अपने नाम किया।इस सीजन में टीम की तीसरे मैच में यह दूसरी जीत थी। पहले खेलते हुए लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन बनाए थे। सनराइजर्स हैदराबाद को सीजन की पहली जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य मिला है। कप्तान केएल राहुल ने 68 रनों की शानदार पारी खेली और दीपक हुड्डा ने भी 33 गेंदों पर 51 रन बनाए। अंत में आयुष बडोनी ने अहम 12 गेंदों पर 19 रन बनाए।

हैदराबाद के लिए टी नटराजन, रोमारियो शेफर्ड और वाशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट मिले। 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद 20 ओवर में 9 विकेट पर 157 रन बना सकी। आवेश खान ने चार, जेसन होल्डर ने तीन और क्रुणाल पंड्या ने तीन विकेट अपने नाम किए। प्वॉइंट्स टेबल में अब लखनऊ 4 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर आ गई है। वहीं हैदराबाद बिना खाता खोले आखिरी स्थान पर है।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज करने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स पटरी पर लौटी थी। अपनी मजबूत बल्लेबाजी के दम पर लखनऊ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में सनराइजर्स हैदराबाद पर हावी होने की कोशिश करेगा। आईपीएल की नई टीम लखनऊ अपने पहले मैच में पदार्पण करने वाली गुजरात टाइटंस से हार गई थी। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को भी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले मैच में हार झेलनी पड़ी थी। 

IPL 2022, SRH vs LSG Highlights: लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया

Auto Refresh
Refresh
  • 11:22 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लखनऊ ने हैदराबाद को 12 रनों से हराया

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 12वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हरा दिया है। लखनऊ की इस सीजन में यह दूसरी जीत है। इस मैच में उनके लिए जीत के हीरो रहे आवेश खान जिन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर चार विकेट झटके। 

     

  • 11:14 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    हैदराबाद के हाथों से फिसलता मैच

    आखिरी ओवर में हैदराबाद को 16 रनों की जरूरत थी लेकिन पहली गेंद पर जेसन होल्डर ने वाशिंगटन सुंदर को पवेलियन भेज दिया। उन्होंने 18 रन बनाए और इसी के साथ टीम को सातवां झटका भी दिया। 5 गेंद पर अब हैदराबाद को 16 रन चाहिए हैं।

  • 11:05 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    आवेश खान ने दो गेंद पर झटके दो विकेट

    आवेश खान ने 18वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का खाया, फिर डॉट निकाली और उसके बाद लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर मैच का रुख बदल दिया। उन्होंने सेट बल्लेबाज निकोलस पूरन को 34 और अब्दुल समद को पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट कर दिया।

  • 11:03 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    निकोलस पूरन 34 रन पर आउट

    हैदराबाद को 16 गेंदों पर 27 रन की जरूरत थी और इस अहम मौके पर निकोलस पूरन के रूप में टीम को बड़ा झटका लगा। आवेश खान ने पारी में अपना तीसरा विकेट लेते हुए मैच को फिर से रोचक बना दिया और उन्हें 34 पर वापस पवेलियन भेजा।

  • 10:46 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    हैदराबाद को 5 ओवर में 50 रन की जरूरत

    170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 15 ओवर में 4 विकेट पर 120 रन बना लिए हैं। आखिरी पांच ओवर में टीम को जीत के लिए 50 रनों की जरूरत है। निकोलस पूरन और वाशिंगटन सुंदर क्रीज पर मौजूद हैं।

  • 10:39 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    हैदराबाद का स्कोर 100 पार

    13.5 ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 4 विकेट पर 104 रन हो गया है। निकोलस पूरन ने छक्के के साथ स्कोर को 100 पार पहुंचाया। लखनऊ ने हैदराबाद को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया था।

  • 10:36 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    राहुल त्रिपाठी 44 पर आउट

    क्रुणाल पंड्या ने 14वें ओवर की पहली गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद को एक बड़ा झटका दिया है। सेट बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी 30 गेंद पर 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इससे पहले पंड्या ने मारक्रम को आउट किया था।

  • 10:21 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ऐडेन मारक्रम आउट

    सनराइजर्स हैदराबाद को ऐडेन मारक्रम के रूप में 82 रन पर तीसरा झटका लगा है। क्रुणाल पंड्या ने पारी के 11वें ओवर की पहली गेंद पर अफ्रीकी खिलाड़ी को 12 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

  • 10:10 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टाइम आउट

    राहुल त्रिपाठी ने पारी के 8वें ओवर में एंड्रू टाई के ऊपर तीन चौके जड़े। जल्दी-जल्दी दोनों ओपनर्स के विकेट गंवाने के बाद उन्होंने प्रेशर हैदराबाद के ऊपर से हटाया और स्कोर फटाफट 38 से 66 तक पहुंचा दिया। टाइम आउट तक हैदराबाद ने 8 ओवर में दो विकेट पर 66 रन बना लिए हैं।

  • 9:56 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अभिषेक शर्मा भी आउट

    आवेश खान ने चौथे ओवर में कप्तान केन विलियम्सन को आउट किया इसके बाद छठे ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने दूसरे ओपनर अभिषेक शर्मा को भी वापस पवेलियन भेज दिया। इस तरह हैदराबाद ने 5.1 ओवर में 38 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए।

  • 9:47 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    आवेश खान ने हैदराबाद को दिया पहला झटका

    सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी होती दिख रही थी कि पारी के चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर आवेश खान ने कप्तान केन विलियम्सन को 16 रन पर आउट कर लखनऊ को बहुत बड़ी सफलता दिला दी।

  • 9:36 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    हैदराबाद की पारी शुरू

    170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की पारी शुरू हो गई है। अभिषेक शर्मा और कप्तान केन विलियम्सन ओपनिंग करने उतरे हैं। जेसन होल्डर ने लखनऊ के लिए पहला ओवर फेंका और 6 रन दिए।

  • 9:17 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लखनऊ ने हैदराबाद को दिया 170 रनों का लक्ष्य

    लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद को सीजन की पहली जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य मिला है। कप्तान केएल राहुल ने 68 रनों की शानदार पारी खेली और दीपक हुड्डा ने भी 33 गेंदों पर 51 रन बनाए। अंत में आयुष बडोनी ने अहम 12 गेंदों पर 19 रन बनाए।

  • 9:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    क्रुणाल पंड्या क्लीन बोल्ड

    टी नटराजन ने 19वें ओवर में पहली गेंद पर कप्तान केएल राहुल को आउट किया। फिर चौथी गेंद पर क्रुणाल पंड्या को भी क्लीन बोल्ड कर लखनऊ को 150 पर छठा झटका दिया।

  • 9:06 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केएल राहुल 68 पर आउट

    टी नटराजन ने केएल राहुल को आउट कर लखनऊ सुपर जायंट्स को 19वें ओवर की पहली गेंद पर पांचवां झटका दिया है। राहुल 50 गेंदों पर 68 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

  • 8:51 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केएल राहुल ने जड़ा 28वां पचासा

    लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने 40 गेंदों पर अपने आईपीएल करियर का 28वां अर्धशतक जड़ा। उन्होंने ओपनिंग से लेकर एक छोर लगातार संभाले रखा और दूसरे छोर से एक के बाद एक तीन विकेट 27 रन पर गिर गए थे।

  • 8:49 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दीपक हुड्डा 51 पर आउट

    रोमारियो शेफर्ड ने पारी का दूसरा विकेट लेते हुए दीपक हुड्डा को 51 रनों पर वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया। लखनऊ को 114 रनों पर चौथा झटका लगा। उन्होंने कप्तान राहुल के साथ 87 रनों की साझेदारी की।

  • 8:45 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दीपक हुड्डा ने जड़ा पचासा

    दीपक हुड्डा ने 31 गेंदों पर 50 रन पूरे कर लिए हैँ। यह उनके आईपीएल करियर का 5वां अर्धशतक है। उन्होंने कप्तान केएल राहुल के साथ 27 रन पर तीन विकेट से आगे पारी को संभाला था।

  • 8:40 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लखनऊ के 100 रन पूरे

    14वें ओवर में लखनऊ सुपर जायंट्स के 100 रन पूरे हो गए हैं। एक समय टीम ने 5वें ओवर में 27 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। उसके बाद कप्तान केएल राहुल और बल्लेबाज दीपक हुड्डा क्रीज पर डटे हैं। 14 ओवर के बाद टीम का स्कोर 3 विकेट पर 108 रन है। दोनों ने अभी तक चौथे विकेट के लिए 81 रन जोड़ लिए हैं।

  • 8:21 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    उमरान मलिक ने दिए 20 रन

    टाइम आउट के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और उनके साथी बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने गियर बदल दिया। उमरान मलिक ने पारी के 10वें ओवर में 20 रन लुटा दिए। इस ओवर की शुरुआत हुड्डा ने चौके से की और अंत छक्के से किया। राहुल ने भी इस ओवर में दो चौके जड़े।

  • 8:14 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टाइम आउट...

    लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी के 9 ओवर हो गए हैं और टाइम आउट तक केएल राहुल की टीम 3 विकेट पर सिर्फ 48 रन बना पाई है। रन रेट 6 से भी कम है। कप्तान राहुल एक छोर संभाले डटे हैं और कुछ हद तक दीपक हुड्डा उनका साथ निभाते नजर आ रहे हैं।

  • 8:02 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पॉवरप्ले में लखनऊ का खेल खराब

    पॉवरप्ले खत्म हो गया है और लखनऊ सुपर जायंट्स ने 32 रन बनाकर अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं। क्विंटन डी कॉक, एविन लुईस और मनीष पांडे पवेलियन लौट चुके हैं। वाशिंगटन सुंदर ने दो और रोमारियो शेफर्ड ने एक विकेट लिया है।

  • 7:56 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मनीष पांडे भी आउट

    लखनऊ सुपर जायंट्स ने 5वें ओवर में महज 27 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं। रोमारियो शेफर्ड ने मनीष पांडे को महज 11 रनों पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कप्तान केएल राहुल एक छोर पर मौजूद हैं।

  • 7:49 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सुंदर ने किया डबल धमाल

    वाशिंगटन सुंदर ने अपने दूसरे ओवर में लखनऊ को दूसरा झटका दे दिया है। पिछले मैच के हीरो रहे एविन लुईस महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। पहले ओवर में सुंदर ने डी कॉक को आउट किया था।

  • 7:38 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    डी कॉक 1 पर आउट

    वाशिंगटन सुंदर ने पारी के दूसरे ओवर में ही लखनऊ के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को एक रन पर वापस पवेलियन भेज दिया है। कप्तान केन विलियम्सन ने शानदार कैच पकड़ा और लखनऊ को 8 रन पर पहला झटका लगा।

  • 7:36 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    राहुल ने जड़ा पहला चौका

    पारी का दूसरा ओवर वाशिंगटन सुंदर लेकर आए और पहली ही गेंद पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने उनका चौके के साथ स्वागत किया। पहले ओवर में भुवी ने सिर्फ 3 रन दिए थे।

  • 7:34 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पहले ओवर में बने सिर्फ 3 रन

    केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए सधी हुई शुरुआत की है। पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने सिर्फ तीन रन दिए।

  • 7:28 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लाइव एक्शन शुरू

    सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर कुमार पहला ओवर लेकर गेंदबाजी करने आए हैं। वहीं लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और उनके साथी ओपनर क्विंटन डी कॉक पिच पर बल्लेबाजी के लिए मौजूद हैं।

  • 7:14 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    यह हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11

    सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियम्सन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, ऐडेन मारक्रम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, उमरान मलिक।
     

    लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, एविन लुईस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर, रवि बिश्नोई, एंड्रू टाई, आवेश खान।

     

  • 7:02 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस

    सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। लखनऊ सुपर जायंट्स आज पहले बल्लेबाजी करती दिखेगी और हैदराबाद लक्ष्य का पीछा करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement