1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. LSG vs RCB Preview: लखनऊ सुपर जाइंट्स और आरसीबी के बीच होगी कांटे की टक्कर, टॉप पोजीशन पर रहेगी नजर

IPL 2022 LSG vs RCB Preview: लखनऊ सुपर जाइंट्स और आरसीबी के बीच होगी कांटे की टक्कर, टॉप पोजीशन पर रहेगी नजर

आईपीएल 2022 के 31वें मुकाबले में लीग की दो मजबूत टीमें आमने-सामने होंगी। लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच यह मैच मुंबई के डॉ. डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा।

Priyam Sinha Edited by: Priyam Sinha
Updated on: April 19, 2022 13:05 IST
आरसीबी बनाम लखनऊ...- India TV Hindi
Image Source : IPL आरसीबी बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स

Highlights

  • लखनऊ और बैंगलोर की टॉप पोजीशन पर रहेगी नजर
  • आईपीएल 2022 में लखनऊ और बैंगलोर ने जीते 4-4 मैच
  • पॉइंट्स टेबल में लखनऊ तीसरे और बैंगलोर चौथे स्थान पर मौजूद

जीत के रथ पर सवार लखनऊ सुपर जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आईपीएल (IPL 2022) के 31वें मैच में मंगलवार को भिड़ेंगे तो मुकाबला केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक के बल्ले और दिनेश कार्तिक तथा ग्लेन मैक्सवेल के धुआंधार फॉर्म के बीच होगा। लखनऊ ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को और आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया है। दोनों के छह मैचों में आठ अंक है और जीत की लय को वे कायम रखना चाहेंगे। लखनऊ के खिलाफ आरसीबी को अपने शीर्षक्रम की बल्लेबाजी को दुरुस्त करना होगा।

पहले मैच के बाद से कप्तान फाफ डु प्लेसिस का बल्ला चल नहीं सका है और सलामी बल्लेबाज अनुज रावत भी लगातार फॉर्म में नहीं हैं। विराट कोहली का बल्ला भी खामोश है और अच्छे फॉर्म में दिखने के बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। मैक्सवेल के आने से बल्लेबाजी मजबूत हुई है। ऑस्ट्रेलिया के इस हरफनमौला ने दिल्ली के खिलाफ 34 गेंद में 55 रन बनाये थे । वहीं कार्तिक अपने दम पर टीम को मैच जिताते आ रहे हैं और एक फिनिशर की भूमिका उन्होंने बखूबी निभाई  है।

इस सत्र में विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक का नया ही रूप देखने को मिला है। भारतीय टीम में वापसी की कोशिश में जुटे कार्तिक का बल्ला जमकर चला है जिसके दम पर आरसीबी लीग तालिका में शीर्ष चार में हैं। इंजीनियर से क्रिकेटर बने शाहबाज अहमद ने भी बल्लेबाजी में प्रभावित किया है। गेंदबाजी में जोश हेजलवुड ने दिल्ली के खिलाफ शानदार स्पैल डालकर मैच का रुख बदल दिया और आस्ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज इस फॉर्म को जारी रखना चाहेगा। श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा पर भी सभी की नजरें होंगे जबकि डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल भी अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ना चाहेंगे।

IPL 2022: मार्श फिर से पाए गए कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराया गया भर्ती; दिल्ली-पंजाब मैच पर सस्पेंस

दूसरी ओर लखनऊ के कप्तान राहुल 235 रन बना चुके हैं और बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ शतक जमाया और सर्वाधिक रनों के मामले में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर (375) और श्रेयस अय्यर (236) से ही पीछे हैं। डिकॉक भी अच्छे फॉर्म में हैं जबकि युवा आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा और कृणाल पंड्या बड़ी पारियां खेल सकते हैं। जेसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस टीम को मजबूती देते हैं। तेज गेंदबाज आवेश खान और स्पिनर रवि बिश्नोई पर भी सभी की नजरें होंगी।

दोनों टीमें के स्क्वॉड पर एक नजर

लखनऊ सुपर जायंट्स: लोकेश राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, कृणाल पंड्या, इविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाइ, काइल मायर्स, आवेश खान, दुष्मंता चमीरा, रवि बिश्नोई, आयुष बडोनी, मनन वोहरा, कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मयंक यादव, मोहसिन खान और करण शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कॉल।

(Inputs From Bhasha)