Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2022 : इस 9 करोड़ के खिलाड़ी को नहीं मिला मौका, 90 लाख मिले तो किया गदर

कृष्णप्पा गौतम इस बार केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेल रहे हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 11, 2022 11:01 IST
Krishnappa Gautam - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@LUCKNOWIPL Krishnappa Gautam 

Highlights

  • लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर 5 पर
  • एलएसजी ने कृष्णप्पा गौतम को 90 लाख रुपये में खरीदा था
  • अभी तक दो मैचों में तीन विकेट अपने नाम कर चुके हैं गौतम

 

आईपीएल 2022 का रोमांच जारी है, खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिला रहे हैं। कुछ खिलाड़ी बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। कुछ युवा खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं तो कुछ पुराने खिलाड़ी भी अपने खेल से सभी का दिल जीत रहे हैं। ऐसे ही ​एक खिलाड़ी हैं कृष्णप्पा गौतम। इस बार वे केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेल रहे हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले वे एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स में थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका ही नहीं मिला। 

आईपीएल 2021 में 9.25 करोड़ रुपये में सीएसके ने खरीदा था 

कृष्णप्पा गौतम की कहानी भी बड़ी गजब की है। साल 2021 से पहले जब मिनी ऑक्शन हुआ था, तब उनकी बहुत बड़ी बोली लगी थी। एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने कृष्णप्पा गौतम पर ऑक्शन में 9.25 करोड़ रुपये की बोली लगा दी थी। संभावना जताई जा रही थी कि तब के कप्तान रहे एमएस धोनी के कहने पर ऐसा किया गया होगा। उम्मीद थी कि कृष्णप्पा गौतम को सीएसके की प्लेइंग इलेवन में भी खेलने का मौका जरूर मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। एमएस धोनी ने 9.25 करोड़ रुपये के इस खिलाड़ी को पूरे सीजन में एक भी मैच नहीं खेलने का मौका दिया। हालांकि ये बात और है कि उस सीजन में सीएसके का प्रदर्शन शानदार रहा और टीम ने आईपीलए के खिताब पर भी चौथी बार कब्जा किया। 

सीएसके ने किया रिलीज और एलएसजी ने अपने साथ किया गौतम को 
इसके बाद जब आईपीएल 2022 की कवायद शुरू हुई तो चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने जिन चार रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की, उसमें के गौतम का नाम नहीं था, यानी उन्हें रिलीज कर दिया गया था। पहले उसी खिलाड़ी को सवा नौ करोड़ रुपये में खरीदा जाता है, फिर कोई मैच खेलने का मौका ही नहीं मिलता और फिर रिलीज भी कर दिया जाता है। इसके बाद जब आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन हुआ तो गौतम फिर आते हैं और इस बार गौतम गंभीर उन पर भरोसा जताते हैं और अपने साथ कर लेते हैं, लेकिन इस बार के गौतम केवल 90 लाख रुपये में ही लखनऊ सुपर जायंट्स अपने खेमे में कर लेते हैं। अब ये देखना दिलचस्प था कि क्या गौतम मैच खेलेंगे भी या नहीं। एलएसजी के कप्तान केएल राहुल कृष्णप्पा गौतम को प्लेइंग इलेवन में मौका देते हैं और वे कमाल करते हैं। 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कृष्णप्पा गौतम ने दो विकेट अपने नाम किए 
आईपीएल 2022 के अपने पहले ही मैच में कृष्णप्पा गौतम ने चार ओवर में किफायती गेंदबाजी करते हुए ​एक विकेट अपने नाम किया। उन्होंने चार ओवर गेंदबाजी की, इसमें एक ओवर मेडेन डाला और 23 रन देकर एक विकेट लिया। और विकेट भी किसका, पृथ्वी शॉ का, जो उस वक्त काफी खतरनाक नजर आ रहे थे। इसके बाद वे अगले मैच में भी खेलते हुए नजर आते हैं। अपने दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वे चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट अपने नाम करते हैं। इसमें देवदत्त ​पडिक्कल और वैन डेर डूसन का विकेट शामिल होता है। गौतम आलराउंडर हैं, इसलिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी में भी पहले भेजा जाता है, हालांकि वे रन नहीं बना पाते, लेकिन गेंदबाजी में जिस तरह का प्रदर्शन गौतम ने किया है, वे कुछ और मैच खेलते हुए दिख सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement