Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2022 : मोहम्मद शमी ने हार्दिक पांड्या को लेकर कही ये बात, टीम की जीत का खोला राज

 अब तक गुजरात टाइटंस अकेली ऐसी टीम है जो प्लेऑफ में एंट्री कर चुकी है। बाकी टीमें अभी भी संघर्ष कर रही हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2022 19:55 IST
Mohammad Shami- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Mohammad Shami

Highlights

  • आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है गुजरात टाइटंस
  • गुजरात टाइटंस ने अब तक 12 मैचों में से नौ मैच अपने नाम किए हैं
  • तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने की कप्तान हार्दिक पांड्या की तारीफ

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की टीम पहली बार हिस्सा ले रही है। पहली ही बार में टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया है। अब तक गुजरात टाइटंस अकेली ऐसी टीम है जो प्लेऑफ में एंट्री कर चुकी है। बाकी टीमें अभी भी संघर्ष कर रही हैं। इस टीम ने सभी को चौंकाते हुए हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान बनाया है। बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी सभी को प्रभावित किया है। टीम चुंकि अच्छा प्रदर्शन कर रही है, इसलिए टीम के भीतर भी अच्छा माहौल दिखाई दे रहा है। इस बीच गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कप्तान हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की है। 

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का मानना है कि कप्तानी की जिम्मेदारी ने मैदान पर आक्रामक हाव-भाव दिखाने वाले हार्दिक पांड्या को धैर्यवान बना दिया है, जो आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की सफलता का मुख्य कारण भी है। मोहम्मद शमी ने हार्दिक पांड्या के साथ काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है, लेकिन आईपीएल में पहली बार खेल रही टीम का कप्तान बनने के बाद उनके बर्ताव में काफी बदलाव आया है। मोहम्मद शमी ने शुक्रवार को कहा कि हार्दिक पांड्या कप्तान बनने के बाद, काफी धैर्यवान हो गया है, उसकी प्रतिक्रिया में पहले की तरह आक्रामकता नहीं है। मैंने उसे सलाह दी है कि मैदान पर अपनी भावनाओं पर काबू रखें क्योंकि पूरी दुनिया इस क्रिकेट देखती है। उन्होंने कहा कि एक कप्तान के रूप में समझदार होना, परिस्थितियों को समझना बहुत महत्वपूर्ण है और उसने इस भूमिका को पूरी तरह से निभाया है।

गुजरात टाइटंस की टीम 12 मैचों में 18 अंकों के साथ  पहले ही प्ले-ऑफ में है और शमी हार्दिक की कप्तानी की खूब तारीफ कर रहे है। टीम के लिए 12 मैचों में 16 विकेट लेने वाले शमी ने कहा कि उन्होंने टीम को एकजुट रखा है। मैंने एक खिलाड़ी की तुलना में एक कप्तान के रूप में उसमें बहुत सारे बदलाव देखे हैं। राष्ट्रीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा आईपीएल की विभिन्न टीमों में कई कप्तानों के साथ खेलने के बाद मोहम्म्द शमी जानते हैं कि हर कप्तान की अपनी एक अनूठी शैली होती है। उन्होंने कहा कि हर कप्तान का स्वभाव अलग होता है। धोनी भाई शांत थे, विराट आक्रामक थे, रोहित मैच परिस्थितियों के अनुसार आगे बढ़ते हैं, इसलिए हार्दिक की मानसिकता को समझना कोई मुश्किल काम नहीं है।

(Bhasha inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement