Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2022: रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा T20 में पहला पचासा, लेकिन इस अनचाहे रिकॉर्ड की लिस्ट में भी दूसरे नंबर पर पहुंचे

IPL 2022 के 58वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के रविचंद्रन अश्विन ने अपना पहला आईपीएल और टी20 का पचासा जड़ा। उन्होंने 37 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 11, 2022 22:06 IST
रविचंद्रन अश्विन ने...- India TV Hindi
Image Source : IPL रविचंद्रन अश्विन ने दिल्ली के खिलाफ 37 गेंदों पर अपनी टी20 और IPL की पहली फिफ्टी लगाई

Highlights

  • रविचंद्रन अश्विन ने टी20 क्रिकेट और IPL में लगाया पहला अर्धशतक
  • दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अश्विन ने खेली 38 गेंदों पर 50 रनों की पारी
  • सबसे ज्यादा पारियों में पहली आईपीएल की हाफ सेंचुरी लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी

भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) वैसे तो अक्सर अपनी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा 15वें सत्र में उन्होंने लीग का और अपने ओवरऑल टी20 करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। उनका यह पचासा IPL 2022 के 58वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आया। उन्होंने 37 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। इस मैच में वह सबसे अहम मानी जाने वाली नंबर तीन की पोजीशन पर बल्लेबाजी करने आए थे।

आपको बता दें यह रविचंद्रन अश्विन का 179वां मैच था और 71वीं पारी में उन्होंने आईपीएल का अपना पहला पचासा जड़ा। आईपीएल ही नहीं यह उनके ओवरऑल टी20 करियर का भी पहला अर्धशतक था। अश्विन ने इस मुकाबले में 38 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में चार चौके और दो छक्के शामिल थे। उनका स्ट्राइक रेट 130 से अधिक का था। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान एक मंझे हुए बल्लेबाज की तरह बैटिंग की।

अनचाहे रिकॉर्ड में भी जुड़ा अश्विन का नाम

रवि अश्विन ने इस पारी के दौरान सब अच्छा किया। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की जिसकी बदौलत राजस्थान का स्कोर भी 160 तक पहुंचा। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए देवदत्त पडिक्कल के साथ 53 और दूसरे विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल के साथ 43 रन जोड़े। लेकिन उनका नाम फिर भी एक अनचाहे रिकॉर्ड की लिस्ट में शामिल हो गया। जी हां वह अनचाहा रिकॉर्ड रहा सबसे ज्यादा पारियों में अपनी पहली आईपीएल फिफ्टी तक पहुंचने का। इस मामले में अश्विन रविंद्र जडेजा के बाद दूसरे स्थान पर आ गए। 

IPL में पहली 50 बनाने के लिए सबसे ज्यादा इनिंग

  1. रविंद्र जडेजा- 132 पारी
  2. रविचंद्रन अश्विन- 71 पारी
  3. हरभजन सिंह- 61 पारी
  4. स्टीव स्मिथ- 31 पारी

IPL 2022: यशस्वी जायसवाल ने बटलर को लेकर किया ये खुलासा, मैच से पहले ली थी इस बात की इजाजत

रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल में अभी तक 179 मुकाबले खेले हैं। उनके नाम अब कुल 589 रन दर्ज हो गए हैं। वहीं विकेट की बात करें तो उन्होंने अभी तक इस लीग के इतिहास में 154 विकेट (दिल्ली के खिलाफ IPL 2022 के 58वें मैच के विकेट नहीं जुड़े) अपने नाम किए हैं। उन्होंने 2009 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल डेब्यू किया था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement