Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Virat Kohli IPL 2022: RCB or Team India - विराट कोहली को अब देश या फ्रेंचाइजी में से चुनना होगा एक!

विराट कोहली आईपीएल 2022 की 9 पारियों में सिर्फ 128 रन बना पाए हैं। नवंबर 2019 के बाद से किसी भी फॉर्मेट में उनके बल्ले से शतक नहीं निकला है। रवि शास्त्री ने विराट को आईपीएल छोड़ने की सलाह दी है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 27, 2022 18:48 IST
विराट कोहली ने IPL 2022 में...- India TV Hindi
Image Source : IPL विराट कोहली ने IPL 2022 में बनाए हैं 9 मैचों में 128 रन

Highlights

  • विराट कोहली का लगातार खराब फॉर्म जारी
  • कोहली को RCB या टीम इंडिया में से चुनना होगा एक!
  • रवि शास्त्री ने एक हफ्ते में दूसरी बार कोहली को दी ब्रेक की सलाह

IPL 2022 में विराट कोहली का फॉर्म लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है। 9 पारियों में सिर्फ 128 रन बनाने वाले विराट के लिए अब यह भी मांग उठने लगी है कि उन्हें आईपीएल छोड़ देना चाहिए। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने पहले भी विराट को ब्रेक की सलाह दी थी। इस बार उन्होंने साफतौर पर कह दिया है कि अगर विराट को अपने आने वाले 6-7 सालों में इंटरनेशनल करियर को आगे बढ़ाना है तो उन्हें आईपीएल छोड़ देना चाहिए।

यानी विराट कोहली के सामने है अब देश या फ्रेंचाइजी किसी एक को सुनने का विकल्प। भारतीय टीम के लिहाज से अगर बात की जाए तो आने वाले समय में भारत को कई बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं। ऐसे में अगर विराट कोहली फॉर्म में नहीं लौटते हैं तो टीम को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। रन मशीन कह जाने वाले विराट के बल्ले से नवंबर 2019 के बाद से कोई शतक नहीं निकला है। पिछले कुछ दिनों से वह अर्धशतक के लिए भी जूझते नजर आ रहे हैं।

टीम इंडिया या RCB, विराट को चुनना होगा एक?

भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने लंबे समय तक पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ भारतीय टीम को आगे ले जाने में भूमिका निभाई है। अब शास्त्री ने खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को एक हफ्ते में दूसरी बार ब्रेक लेने की सलाह दी है, फिर चाहे इसके लिए इस स्टार बल्लेबाज को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से ही क्यों नहीं हटना पड़े। दिग्गज बल्लेबाज कोहली पिछले काफी समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं और पिछले दो साल से अधिक समय से किसी भी प्रारूप में शतक नहीं जड़ पाए हैं। 

रवि शास्त्री और ब्रायन लारा ने की भविष्यवाणी, भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं IPL के यह स्टार तेज गेंदबाज

रवि शास्त्री ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘मुझे लगता है कि ब्रेक उसके लिए आदर्श रहेगा क्योंकि वह लगातार क्रिकेट खेल रहा है और उसने सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी की है। ब्रेक लेना उसके लिए समझदारी भरा होगा। कभी कभी आपको संतुलन बनाना होता है। वह इस साल टूर्नामेंट (IPL 2022) में खेल रहा है। अगर आप अपने करियर को लंबा खींचना चाहते हैं और छह से सात साल तक छाप छोड़ना चाहते हो तो आईपीएल से हट जाओ।’’ 

रवि शास्त्री ने एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार कोहली को दी ब्रेक की सलाह

Image Source : ट्विटर
रवि शास्त्री ने एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार कोहली को दी ब्रेक की सलाह

ओपनिंग में भी फेल हुए कोहली!

लगातार दो मैच में खाता खोलने में नाकाम रहने के बाद मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कोहली को पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। लेकिन इस भूमिका में भी पूर्व भारतीय कप्तान विफल रहे और सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गए। बेंगलोर की टीम ने यह मैच 29 रन से गंवा दिया। शास्त्री ने व्यस्त कार्यक्रम के बीच खिलाड़ी के करियर में ब्रेक के महत्व पर जोर दिया। 

शास्त्री ने कहा, ‘‘सिर्फ विराट ही नहीं, मैं किसी भी अन्य खिलाड़ी से कहूंगा। अगर आप भारत के लिए खेलना चाहते हो और अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हो, तो आपको तय करना होगा कि कब आपको ब्रेक लेना है और आदर्श ब्रेक उस समय होगा जब ‘आफ’ सत्र होगा और भारत नहीं खेल रहा होगा। और एकमात्र समय जब भारत नहीं खेलता वह आईपीएल का समय होता है।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement