Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2022, RCB vs RR: क्या विराट करेंगे पारी की शुरुआत? डु प्लेसिस का यह फैसला बदलेगा कोहली की किस्मत

आईपीएल 2022 में विराट कोहली ने 8 पारियों में सिर्फ 119 रन ही बनाए हैं। बल्कि इस लीग के इतिहास में बतौर ओपनर उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। अपने पांचों आईपीएल शतक विराट ने ओपनिंग में ही लगाए हैं।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 26, 2022 16:43 IST
विराट कोहली और फाफ डु...- India TV Hindi
Image Source : IPL विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस

Highlights

  • विराट कोहली आईपीएल 2022 में अभी तक बुरी तरह फ्लॉप
  • बतौर ओपनर आईपीएल में विराट ने ठोके सभी पांचों शतक
  • विराट कोहली पिछले दो मैचों में हुए गोल्डेन डक का शिकार

मुंबई इंडियंस की लगातार हार और विराट कोहली का खराब फॉर्म आईपीएल 2022 के अभी तक हॉट टॉपिक रहे हैं। विराट पिछले दो मैचों में दूसरी गेंद तक नहीं खेल पाए और पहली गेंद पर ही आउट हुए हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दुश्मंथा चमीरा और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मार्को यानसेन ने उन्हें गोल्डेन डक का शिकार बनाया। इस सीजन की 8 पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 119 रन ही निकले हैं। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी के अगले मैच से पहले एक सवाल उठ रहा है। क्या विराट कोहली करेंगे ओपनिंग?

दरअसल आरसीबी के ओपनर अनुज रावत कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। वहीं पिछले सीजन में विराट कोहली को देवदत्त पडिक्कल के साथ पारी की शुरुआत करते हुए देखा गया था। उस सीजन में उन्होंने बल्ले से काफी रन भी बटोरे थे। आरसीबी आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर में हारकर बाहर हुई थी। ऐसे में कप्तान फाफ डु प्लेसिस एक दांव खेल कर विराट के साथ ओपनिंग करने का फैसला कर सकते हैं। अगर डु प्लेसिस ऐसा करते हैं तो यह देखने वाली बात होगी कि, क्या बैटिंग ऑर्डर बदलने से विराट की किस्मत बदल सकती है?

कोहली का बतौर ओपनर 'विराट' रिकॉर्ड

विराट कोहली के बतौर ओपनर रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए टी20 क्रिकेट में 8 बार पारी की शुरुआत की है। उन्होंने पहली पोजीशन (फर्स्ट बॉल फेस) पर 5 मैचों में 119 रन बनाए हैं। जबिक दूसरी पोजीशन पर उन्होंने 3 मैचों में 159 रन ठोके हैं। इस पोजीशन पर उनका सर्वोच्च स्कोर 80 रन है। वहीं आईपीएल में उनका बतौर ओपनर शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने 76 मैचों में ओपनिंग करते हुए 2750 रन बनाए हैं जिसमें 113 उनका सर्वोच्च स्कोर है। ओपनिंग करते हुए विराट ने आईपीएल में 18 अर्धशतक के साथ-साथ अपने पांचों आईपीएल शतक भी लगाए हैं।

RCB vs RR, Head to head Records: हेड टू हेड रिकॉर्ड में राजस्थान और RCB में से किसका पलड़ा भार

विराट कोहली का इस सीजन में अब तक का प्रदर्शन

  1. vs पंजाब किंग्स- 41 (29)
  2. vs केकेआर - 12 (7)
  3. vs राजस्थान रॉयल्स- 5 (6)
  4. vs मुंबई इंडियंस- 48 (36)
  5. vs चेन्नई सुपर किंग्स- 1 (3)
  6. vs दिल्ली कैपिटल्स- 12 (14)
  7. vs लखनऊ सुपर जायंट्स- 0 (1)
  8. vs सनराइजर्स हैदराबाद- 0 (1)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो इस सीजन में टीम का प्रदर्शन अगर हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में 68 पर ऑलआउट होने को छोड़ दें तो बाकी अच्छा रहा है। 8 मैच में से आरसीबी ने 5 मैचों में जीत दर्ज की है। पॉइंट्स टेबल में डु प्लेसिस की अगुआई वाली यह टीम 10 अंकों के साथ अभी 5वें स्थान पर है। पूर्व कप्तान कोहली के अलावा कप्तान डु प्लेसिस, दिनेश कार्तिक ने अपने प्रदर्शन से टीम को कई मौकों पर अभी तक जीत दिलाई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement