Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2022 PBKS vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने लगाया जीत का चौका, पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 में शुरुआती दो मैच हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत का चौका लगा दिया है। पंजाब किंग्स को हराते हुए टीम ने लगातार चौथी जीत दर्ज की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 17, 2022 19:27 IST
राहुल त्रिपाठी,...- India TV Hindi
Image Source : IPL राहुल त्रिपाठी, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक

Highlights

  • सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता लगातार चौथा मैच
  • पंजाब किंग्स को मिली सीजन की तीसरी हार
  • पॉइंट्स टेबल में हैदराबाद की छलांग

सनराइजर्स हैदराबाद ने शुरुआती दो हार के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार और जबरदस्त वापसी की है। टीम ने लगातार दो हार के बाद लगातार चार मैचों में जीत दर्ज कर चौका लगा दिया है। 28वें मुकाबले में केन विलियमसन की अगुआई वाली टीम ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से मात दी। पॉइंट्स टेबल में यह टीम अब 6 में से 4 जीत के बाद 8 अंकों के साथ सातवें से चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने लगातार छठा टॉस इस टूर्नामेंट में जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले खेलते हुए पंजाब किंग्स की पूरी टीम 20 ओवर में 151 रनों पर ऑलआउट हो गई। उमरान मलिक और भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी के आगे पंजाब के किंग्स पूरी तरह फेल हो गए। लियाम लिविंगस्टोन ने 33 गेंदों पर 60 रन बनाए और उनके अलावा किसी ने भी खास प्रभावित नहीं किया।

आखिरी 7 गेंदों पर खोए 5 विकेट

पंजाब किंग्स की पारी कुछ इस तरह लड़खड़ाई कि आखिरी 7 गेंदों पर ही आधी टीम पवेलियन लौट गई। दरअसल 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने सेट बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (60) को आउट किया। फिर आखिरी 20वां ओवर या कहें तो मैजिकल ओवर उमरान मलिक ने फेंका। उमरान ने आखिरी यानी 20वें ओवर में एक भी रन नहीं दिया और चार विकेट इस ओवर में गिरे। तीन विकेट उनके खाते में गए और एक रनआउट हो गया।

इस तरह 7 गेंदों पर ही पंजाब किंग्स की आधी टीम पवेलियन लौट गई। भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 22 रन देकर 6 से भी नीचे की इकॉनमी से गेंदबाजी की। तीन विकेट भी भुवी ने अपने नाम किए। इसके बाद उमरान मलिक ने चार ओवर में एक मेडन के साथ 28 रन देकर चार विकेट झटके। यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। साथ ही आईपीएल इतिहास में लसिथ मलिंगा, इरफान पठान और जयदेव उनादकट के बाद कोई भी रन नहीं देने वाले चौथे गेंदबाज बने।

152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत लड़खड़ाई। कप्तान केन विलियमसन 9 गेंदों पर सिर्फ 3 रन बनाकर कगिसो रबाडा का शिकार बने। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए राहुल त्रिपाठी (34) और अभिषेक शर्मा (31) ने 48 रन जोड़े और टीम का स्कोर 60 पार पहुंचाया। जीत के लिए 100 से कम रन बचे थे और हैदराबाद आसानी से लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी। तभी राहुल चाहर ने पहले राहुल त्रिपाठी और फिर अभिषेक का विकेट ले लिया।

IPL 2022: उमरान मलिक के ओवर में ताश के पत्तों की तरह बिखरे पंजाब के बल्लेबाज, 7 गेंद में आधी टीम लौटी पवेलियन

इसके बाद निकोलस पूरन (35) और ऐडेन मारक्रम (41) ने मोर्चा संभाला। दोनों खिलाड़ियों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 75 रन जोड़े और टीम को जीत तक पहुंचाया। पिछले मुकाबले में भी मारक्रम ने राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर हैदराबाद को जीत दिलाई थी। टीम ने 19 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement