1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 : विराट कोहली ने कर दिया वो काम, जो आज तक कोई नहीं कर पाया

IPL 2022 : विराट कोहली ने कर दिया वो काम, जो आज तक कोई नहीं कर पाया

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली आईपीएल में अब तक 220 मैचों में 6517 रन बना चुके हैं।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 13, 2022 22:13 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli

Highlights

  • आईपीएल में 6500 रन बनाने वाले विराट कोहली अकेले बल्लेबाज
  • अभी तक केवल दो बल्लेबाज बना सके हैं छह हजार से ज्यादा रन
  • आईपीएल में पंजाब के खिलाफ एक रन बनाकर पूरे किए 6500 रन

 

Most runs in IPL history : आईपीएल में भले विराट कोहली कभी ट्रॉफी अपने नाम न कर पाए हों, लेकिन वे हर मैच में कोई न कोई नया कीर्तिमान रच देते हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में आरसीबी की ओर से खेलते हुए विराट कोहली ने एक और नया रिकॉर्ड बना दिया। जो काम आज तक दुनिया का कोई बल्लेबाज आईपीएल में नहीं कर पाया, वो काम विराट कोहली ने कर दिखाया है। दरअसल विराट कोहली ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल में 6500 रन पूरे कर लिए हैं। 

आईपीएल 2022 में आज पंजाब किंग्स और आरसीबी के बीच मैच है, इस मैच से पहले विराट कोहली 6499 रन बना चुके थे, जो सबसे ज्यादा हैं। उन्हें 6500 रन पूरे करने के लिए केवल एक रन ही जरूरत थी। आज दूसरी पारी की पहली ही गेंद पर जैसे ही एक रन पूरा किया, उन्होंने इस मील के पत्थर को हासिल कर लिया, जहां अ​ब तक कोई नहीं पहुंचा है। आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली आईपीएल में अब तक 220 मैचों में 6517 रन बना चुके हैं। विराट कोहली ने 129 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं, उनका औसत 36 रन से कुछ ज्यादा का है। विराट कोहली अब तक पांच शतक और 43 अर्धशतक आईपीएल में लगा चुके हैं। आईपीएल में छह हजार से ज्यादा रन बनाने वाले दो ही बल्लेबाज हैं, पहले नंबर पर विराट कोहली हैं और दूसरे नंबर पर शिखर धवन।

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की ओर से खेलने वाले शिखर धवन अब तक 6186 रन बना चुके हैं। इसी आईपीएल में उन्होंने ये आंकड़ा छुआ था। इन दोनों के अलावा किसी के भी छह हजार रन नहीं हैं। इस मामले में तीसरे नंबर पर डेविड वार्नर हैं, जिन्होंने 5876 रन बनाए हैं, इसी से समझा जा सकता है कि विराट कोहली बाकी बल्लेबाजों से कितना आगे हैं। 

erussia-ukraine-news