Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2022: पर्पल कैप के साथ इस बड़े रिकॉर्ड पर होगी युजवेंद्र चहल की नजर, टॉप-3 में शामिल होने का है मौका

सीजन-15 में टीम के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल पर सबकी नजर होगी जिन्होंने अब तक कमाल की गेंदबाजी की है।

Jitendra Kumar Written by: Jitendra Kumar @jitendrak23
Published on: May 29, 2022 20:07 IST
IPL 2022, Yuzvendra Chahal, Amit Mishra, Rajasthan Royals, Lasith malinga, purple cap, युजवेंद्र चहल- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI राजस्थान के लिए मैदान पर युजवेंद्र चहल 

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का फाइनल मैच गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। इस तरह टीम आज के इस खिताबी भिड़ंत में एक ऐसा स्कोर खड़ा करना चाहेगी जिसका बचाव उसके गेंदबाज सफलतापूर्वक कर सके।

ऐसे में सीजन-15 में टीम के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल पर सबकी नजर होगी जिन्होंने अब तक कमाल की गेंदबाजी की है। चहल इस सीजन में वह अब तक राजस्थान के लिए खेलते हुए 16 मैचों में 26 विकेट ले चुके हैं। वहीं इस लीग में उनके नाम अब तक कुल 165 विकेट भी दर्ज हो चुका हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Prize Money : चैंपियन बनने वाली टीम पर होगी करोड़ों की वर्षा, रनर अप की राशि में इजाफा; देखें पूरी लिस्ट

ऐसे में चहल की कोशिश होगी कि वह आईपीएल में अमित मिश्रा को पीछे छोड़ इस लीग में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंचे। आईपीएल में अमित मिश्रा के नाम 166 विकेट हैं और चहल को उनकी बराबरी करने के लिए सिर्फ एक विकेट की जरूरत है। वहीं चहल अगर फाइनल में गुजरात के खिलाफ पांच विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह इस लीग में लसिथ मलिंगा की बराबरी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Finals : प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर रहने वाली टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा खिताब

आपको बता दें कि आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम है। ब्रावो इस लीग में अब तक कुल 183 विकेट ले चुके हैं। वहीं इस मामले में लसिथ मलिंगा 170 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि अमित मिश्रा तीसरे पायदान पर मौजूद है। वहीं चहल अभी चौथे स्थान पर  हैं।

इसके अलावा पीयूष चावला और रविचंद्रन अश्विन के नाम 157-157 विकेट दर्ज है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement