Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023 : ऑक्शन से पहले इन खिलाड़ियों की हो सकती है अपनी टीम से छुट्टी

IPL 2023 Auction : आईपीएल 2023 के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है और टीमें अपनी रिलीज और रिटेन लिस्ट बना रही हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 27, 2022 11:58 IST
Shardul Thakur and Delhi capitals - India TV Hindi
Image Source : PTI Shardul Thakur and Delhi capitals

Highlights

  • आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों को 15 नवंबर तक देनी है अपनी अपनी रिलीज और रिटेन लिस्ट
  • बीसीसीआई 15 दिसंबर को कर सकती है इस बार मेगा ऑक्शन, वेन्यू अभी तक तय नहीं

IPL 2023 Auction Update : इस वक्त टी20 विश्व कप चल रहा है और सभी टीमें एक दूसरे से मुकाबला कर रही हैं। भारतीय टीम भी अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ जीतकर अपने विजयी अभियान का आगाज कर चुकी है। इस बीच आईपीएल टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुट गई हैं। खास बात ये है कि टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा और इसके बाद 15 नवंबर तक सभी आईपीएल टीमों को अपने रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपनी है। इसमें अब बहुत ज्यादा दिन का वक्त नहीं बचा है, करीब 20 दिन ही हैं। ऐसे में सभी टीमें अपनी लिस्ट बनाने में जुट गई हैं। साथ ही कुछ नाम भी निकलकर सामने आ रहे हैं, जिन्हें टीमें शायद अपने स्क्वाड से रिलीज कर दें। 

दिल्ली कैपिटल्स शार्दुल ठाकुर को कर सकती है रिलीज 

इस बीच दिल्ली कैपिटल्स की ओर से भी कुछ नाम सामने आए हैं। पता चला है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम टीम इंडिया के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को रिलीज करने के बारे में सोच रही है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली की टीम शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर सकती है। शार्दुल ठाकुर इस वक्त भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में हैं, जो विश्व कप खेल रही हैं, वे मुख्य टीम में तो नहीं हैं, लेकिन स्टैंडबाय के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में ठाकुर को दस करोड़ रुपये से भी ज्यादा कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन खबरें हैं कि अब टीम उनके प्रदर्शन से कुछ संतुष्ट नजर नही आ रही है। शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल 2022 में अपनी टीम के लिए 14 मैच खेले और 15 विकेट लिए थे, लेकिन रनों की बात करें तो वे केवल 150 रन ही अपनी टीम के लिए इस दौरान बना सके थे। दिल्ली कैपिटल्स से पहले शार्दुल ठाकुर एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के लिए खेल रहे थे, लेकिन उन्हें रिलीज कर दिया गया था और ऑक्शन में मोटी रकम देकर उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ कर लिया था। 

Shardul Thakur

Image Source : PTI
Shardul Thakur

केएस भरत और मंदीप सिंह पर भी रिलीज होने का खतरा 
ऐसा नहीं है कि दिल्ली कैपिटल्स का शार्दुल ठाकुर से पूरी तरह से मोहभंग हो गया है, लेकिन बताया जा रहा है कि उन्हें रिलीज कर दिया जाएगा और जब वे दोबारा से ऑक्शन में आएंगे तो उन्हें कम कीमत पर फिर से टीम अपने पाले में करने की कोशिश करेगी। क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया है कि केवल शार्दुल ठाकुर ही नहीं, विकेट कीपर बल्लेबाज केएस भरत और मंदीप सिंह को भी टीम रिलीज करने का मन बना रही है। केएल भरत को दो करोड़ और मंदीप सिंह को 1.10 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पाले में किया था। हालांकि खास बात ये भी है कि केएस भरत को अपनी टीम के लिए खेलने का मौका ही नहीं मिला, क्योंकि टीम के कप्तान ऋषभ पंत हैं, जो खुद भी विकेट कीपिंग करते हैं, वहीं अगर मंदीप सिंह की बात की जाए तो उन्हें तीन मैच खेलने का मौका मिला और वे 18 रन का ही योगदान दे पाए थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement