Thursday, May 16, 2024
Advertisement

OMG : जॉस बटलर ने आउट होने के बाद ये क्या किया, देखिए VIRAL VIDEO

जॉस बटलर को गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 30, 2022 11:11 IST
Joss Buttler- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Joss Buttler

Highlights

  • आईपीएल 2022 का फाइनल रविवार को गुजरात और राजस्थान के बीच हुआ
  • जॉस बटलर फाइनल मैच में 35 गेंद पर 39 रन ही बना सके, निराश दिखे
  • आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए जॉस बटलर को मिली ऑरेंज कैप

आईपीएल 2022 को नया चैंपियन मिल गया है। फाइनल में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया। फाइनल में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम केवल 130 रन ही बना सकी। हालांकि फाइनल से इससे ज्यादा की उम्मीद थी। टीम ने पूरे आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे लग रहा था कि कम से कम  170 के आसपास का स्कोर तो जरूर बनेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। टीम जिस खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा निर्भर थी, यानी जॉस बटलर, वो भी कुछ खास नहीं कर पाए। जॉस बटलर ने 35 गेंद पर 39 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके तो निकले, लेकिन छक्का एक भी नहीं लगा। जॉस बटलर का आउट होने के बाद का एक वीडियो इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

हार्दिक पांड्या की गेंद पर आउट हुए जॉस बटलर

जॉस बटलर को गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। जब जॉस बटलर आउट होकर वापस पवेलियन जा रहे थे, तब उनके चेहरे पर निराशा साफ दिख रही थी। उन्होंने अपना चेहरा भी हेलमेट से छिपा लिया था। जब वे वापस डग आउट में आए तो उन्होंने अपने ग्लब्स और हेलमेट भी फेंक दिया। ऐसा लग रहा था कि वे आउट होने के काफी निराश हैं। क्योंकि राजस्थान रॉयल्स की टीम फाइनल तक पहुंची, इसमें जॉस बटलर का बड़ा योगदान रहा। वे लगातार रन बनाते रहे। जब भी उनका बल्ला चला तो टीम जीती और जब उनका बल्ला नहीं चला तो टीम संकट में फंसी हुई नजर आई। 

जॉस बटलर ने आईपीएल 15 में बनाए सबसे ज्यादा 863 रन
जॉस ​बटलर आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। यही कारण है कि ऑरेंज कैप भी उनके ही सिर पर सजी हुई नजर आई। इस साल जॉस बटलर ने आईपीएल में 863 रन बनाए हैं। इसमें चार शतक और चार अर्धशतक शामिल रहे। हालांकि वे विराट कोहली के चार शतक के रिकॉर्ड को तोड़ तो नहीं सके, लेकिन उसकी बराबरी जरूर कर ली है।  मैच के बाद जॉस बटलर ने कहा भी कि उन्होंने सीजन के दौरान सभी उम्मीदों को पार कर लिया था, हालांकि खिताब नहीं जीतने से निराशा हुई। जॉस बटलर बोले कि फाइनल के अलावा सीजन के लिए मैंने अपनी सभी उम्मीदों को पार कर लिया। हार्दिक पांड्या और उनकी टीम को एक बड़ी बधाई, वे योग्य चैंपियन हैं। मेरा लक्ष्य मेरी टीम के लिए खेलना है और स्थिति के अनुसार खुद को ढालना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement