1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. PBKS vs SRH : पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से दी मात, जानिए पूरे मैच का हाल

PBKS vs SRH : पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से दी मात, जानिए पूरे मैच का हाल

सनराइजर्स हैदाराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए थे, पंजाब किंग्स ने 15.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर जरूरी रन जुटा लिए और मैच अपने नाम कर लिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2022 23:06 IST
Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Punjab Kings

PBKS vs SRH Match Report : आईपीएल 2022 के आज के मैच में पंजाब किंग्स ने एक और मैच अपने नाम कर लिया। पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदाबाद को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स हैदाराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए थे, वहीं पंजाब किंग्स ने 15.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर जरूरी रन जुटा लिए और मैच अपने नाम कर लिया। हालांकि इस मैच में जीत के बाद भी पंजाब किंग्स या फिर हार के बाद सनराइजर्स हैदाराबाद की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि दोनों टीमें पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। अच्छी बात ये है कि पंजाब किंग्स अब प्वाइंट्स टेबल में नंबर छह पर पहुंच गई है। 

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से दिए गए टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। जब टीम का स्कोर 28 रन था, तभी जॉनी बेयरस्टो आउट हो गए। हालांकि इससे पहले जॉनी बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ बल्लबाजी की। इसके बाद शिखर धवन और शाहरुख खान ने टीम को संभालने की कोशिश की। लेकिन जब टीम को स्कोर 66 रन था, तभी शाहरुख खान आउट हो गए। उन्होंने तेज 19 रनों का योगदान टीम के लिए दिया। लेकिन टीम को बड़ा झटका तब लगा जब 71 रन के कुल योग पर कप्तान मयंक अग्रवाल भी पवेलियन लौट गए। वे एक रही रन बना सके। हालांकि दूसरो छोर पर शिखर धवन टिके हए थे। लेकिन जब टीम का स्कोर 112 रन था, तभी शिखर धवन आउट हो गए। इससे पहले उन्होंने 39 रन बनाए। जीतेश राज भी जल्दी आउट हो गए। ले​किन लियाम लिविंगस्टेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचा ही दिया। 

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 43 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज प्रियम गर्ग 4 रन पर ​कगिसो रबाडा ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी ने पारी को आगे बढ़ाया और कुछ शानदार शॉट खेले। लेकिन 9वें ओवर में बरार ने त्रिपाठी को 20 रन पर चलता किया। वहीं उनके और अभिषेक के बीच 35 गेंदों में 47 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। हैदराबाद को 61 रनों पर दूसरा झटका लगा। चौथे नंबर पर आए एडेन मार्करम ने अभिषेक के साथ मिलकर रन की गति को बनाए रखा। लेकिन 10.3 ओवर के बाद पंजाब के गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्लेबाजों पर दबाव बनाना शुरू किया, जिसके बाद बरार ने अभिषेक को 43 रन पर अपना शिकार बनाकर दूसरा विकेट हासिल किया। वहीं, पांचवें नंबर पर आए निकोलस पूरन (5) और मार्करम (21) भी पवेलियन लौट गए, जिससे हैदराबाद की आधी टीम 14.4 ओवर में 96 रनों पर वापस लौट गई।

इस बीच, वाशिंगटन सुंदर और रोमारियो शेफर्ड ने कुछ शानदार शॉट खेले। 18 ओवर के बाद हैदराबाद ने पांच विकेट खोकर 135 रन बनाए। 19वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने 12 रन दिए। वहीं, 20वां ओवर फेंकने आए एलिस ने सुंदर और जगदीश सुचित आउट को किया, वहीं कप्तान भुवनेश्वर कुमार एक रन पर रन आउट हो गए, जिससे हैदराबाद ने आठ विकेट खोकर 157 रन बनाए। शेफर्ड दो चौके और दो छक्कों की मदद से 15 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद रहे।