Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2022 : रविंद्र जडेजा ने क्यों छोड़ी CSK की कप्तानी, जानिए इनसाइड स्टोरी

रविंद्र जडेजा अपनी कप्तानी में पहला ही मैच हार गए, हालांकि अभी तक कोई दिक्कत नहीं थी, क्योंकि पहला ही मैच टीम हारी थी।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 30, 2022 20:26 IST
Ravindra Jadeja-MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI Ravindra Jadeja-MS Dhoni

Highlights

  • रविंद्र जडेजा ने छोड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी
  • एमएस धोनी फिर से बने सीएसके के नए कप्तान
  • सीएसके का अगला मुकाबला एसआरएच से होगा

Ravindra Jadeja gives CSK captaincy to MS Dhoni : आईपीएल 2022 के मैच खेले जा रहे हैं। इसी बीच एक बहुत बड़ी खबर सामने आई। आईपीएल 2022 का पहला मैच शुरू होने से पहले एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी और उसके बाद रविंद्र जडेजा को नया कप्तान बनाया गया। इस फैसले ने एक बारगी को क्रिकेट फैंस को आश्चर्य में डाल दिया। सीएसके आईपीएल 2021 की चैंपियन टीम है। इसके बाद इस साल का पहला मुकाबला खेलने के लिए सीएसके की टीम रविंद्र जडेजा की कप्तानी में मैदान में उतरी। ये मुकाबला केकेआर के खिलाफ था, वो इसलिए क्योंकि आईपीएल 2021 का फाइनल सीएसके और केकेआर के बीच ही खेला गया था। रविंद्र जडेजा का आईपीएल में बतौर कप्तान डेब्यू बहुत खराब रहा, टीम को पहले ही मैच में हार मिली।

रविंद्र जडेजा अपनी कप्तानी में पहला ही मैच हार गए, हालांकि अभी तक कोई दिक्कत नहीं थी, क्योंकि पहला ही मैच टीम हारी थी, लेकिन उसके बाद इस हार ने सीएसके का पीछा ही नहीं छोड़ा। एक के बाद एक हार आती रही और टीम जबरदस्त संकट में नजर आ रही थी। इसी के बाद सोशल मीडिया पर इस बात की मांग की जाने लगी कि सीएसके को एक बार फिर एमएस धोनी को ही कप्तान बनाया जाना चाहिए। हालांकि इस दौरान दो मैचों में सीएसके ने जीत भी हासिल की, लेकिन इन दोनों जीतों में एसएस धोनी का ही हाथ था। वहीं रविंद्र जडेजा भी अपनी कप्तानी में उस तरह के रंग में नजर नहीं आ रहे थे, जैसे कि वे खेलते हैं। 

वैसे भी एमएस धोनी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वे अपना आखिरी मैच चेन्नई के मैदान में खेलना चाहते हैं। इस बार तो चेन्नई में आईपीएल के मैच हो ही नही रहे हैं। ऐसे में ये पक्का था कि धोनी आईपीएल के इस सीजन के बाद अगले साल यानी आईपीएल 2023 में भी खेलेंगे। माना जा रहा था कि धोनी रविंद्र जडेजा को इस साल अपनी जगह के लिए तैयार करेंगे, उसके बाद अगले साल के आईपीएल के बाद वे आईपीएल से भी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि अब एक बार फिर धोनी के हाथ में कप्तानी पहुंच गई है। ऐसे में ये और भी ज्यादा पक्का हो गया है कि धोनी आईपीएल 2023 में भी खेलेंगे। लेकिन अब ये सवाल बहत ​बड़ा हो गया है कि धोनी जब फिर से कप्तानी छोड़ेंगे तो क्या रविंद्र जडेजा की अगले कप्तानी फिर से बनेंगे या फिर कोई और सीएसके का कप्तान बनेगा। इसका जवाब पाने के लिए कुछ दिन का इंतजार करना पड़ेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement