1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. RCB vs PBKS : जॉनी बेयरस्टो ने रचा की​र्तिमान, 14 साल पुराने सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी

RCB vs PBKS : जॉनी बेयरस्टो ने रचा की​र्तिमान, 14 साल पुराने सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी

पंजाब की ओर से शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान में उतरे। आते ही जॉनी बेयरस्टो ने अपने अंदाज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 13, 2022 21:14 IST
 Jonny Bairstow- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL  Jonny Bairstow

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज पंजाब किंग्स और आरसीबी का मुकाबला
  • आईपीएल के पावरप्ले में जॉनी बेयरस्टो ने जड़ दिए कुल सात छक्के
  • इससे पहले सनथ जयसूर्या ने सीएसके के खिलाफ लगाए थे इतने छक्के

Most Sixes in an IPL Powerplay : आईपीएल 2022 में आज पंजाब किंग्स और आरसीबी के बीच मैच हो रहा है। आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने आज के मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पंजाब की ओर से शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान में उतरे। मैदान पर आते ही जॉनी बेयरस्टो ने अपने अंदाज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। आज के मैच में जॉनी बेयरस्टो गजब के फार्म में नजर आ रहे थे। वे हर गेंदबाज पर हमला ​बोलने की तैयारी में आए थे। जॉनी बेयरस्टो की बल्लेबाजी का आलम क्या था, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने आईपीएल के 14 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जो काम आईपीएल 2008 में मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने किया था, वो काम अब जाकर जॉनी बेयरस्टो ने दोहराया है। 

आईपीएल 2008 में मुंबई इंडियंस की ओर से चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेलते हुए सनथ जयसूर्या ने पावरप्ले में सात छक्के मार दिए थे। उसके बाद से अब तक ये रिकॉर्ड बचा हुआ था, लेकिन अब जॉनी बेयरस्टो ने इसकी बराबरी कर ली है। दोनों बल्लेबाजों ने सात सात छक्के लगाए हैं। इस मामले में इन दोनों के बाद सुरेश रैना का नाम आता है। जिन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ साल 2014 में छह छक्के मारे थे। वहीं क्रिस गेल ने भी साल 2012 में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ छह छक्के पावरप्ले में लगाए थे। 

इतना ही नहीं जॉनी बेयरस्टो ने आईपीएल 2022 का दूसरा सबसे तेज अर्धशतभी लगा दिया है। इस साल का सबसे तेज अर्धशतक पैट कमिंस ने मारा था, जिन्होंने मुंबई इंडियसं के खिलाफ 14 गेंद पर ही 50 रन जड़ दिए थे। अब जॉनी बेयरस्टो ने 21 गेंद पर अर्धशतक लगाया है। पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टेन ने भी इस साल 21 गेंद पर ही अर्धशतक लगाया था। वहीं राहुल ​त्रिपाठी ने केकेआर के खिलाफ 21 गेंद पर पचासा पूरा कर लिया था। 

आईपीएल 2022 के सबसे तेज अर्धशतक

14 गेंद : पैट कमिंस 
21 गेंद : जॉनी बेयरस्टो 
21 गेंद : लियाम लिविंगस्टोन 
21 गेंद : राहुल त्रिपाठी 

आईपीएल पावरप्ले में सबसे ज्यादा छक्के
7: जॉनी बेयरस्टो बनाम आरसीबी 
7: सनथ जयसूर्या बनाम सीएसके 
6: सुरेश रैना बनाम पीबीकेएस 
6: क्रिस गेल बनाम पीडब्ल्यूआई 

erussia-ukraine-news