Saturday, April 20, 2024
Advertisement

RR vs MI : मुंबई इंडियंस को मिली पहली जीत, राजस्थान को 5 विकेट से हराया

मुंबई ने इस जीत के साथ ही आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है। वहीं इस एक हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए मुश्किल बढ़ गई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 30, 2022 23:41 IST
Surya Kumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Surya Kumar Yadav 

Highlights

  • मुंंबई इंडियंस को लगातार आठ मैच हारने के बाद मिली जीत
  • जीत के बाद भी अभी भी प्वाइंट्स टेबल में नंबर दस पर है टीम
  • राजस्थान रॉयल्स हार के बार भी अभी भी नंबर दो पर है का​बिज

आईपीएल 2022 के आज के मैच में मुंबई इंडियंस को आखिरकार इस साल की पहली जीत मिल ही गई। पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम लगातार आठ मैच हारकर यहां आई थी। मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया है। मुंबई ने इस जीत के साथ ही आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है। वहीं इस एक हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए मुश्किल बढ़ गई है। ताजा प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो मुंबई इंडियंस दो अंक के साथ अभी भी नंबर दस पर है, वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम अभी भी नंबर दो पर ही काबिज है। टीम के अब 12 अंक हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली राजस्थान रॉयल्स ने छह विकेट पर 158 रन बनाए थे और मुंबई को जीत के लिए 159 रन बनाने थे। एमआई ने इस टारगेट को 19.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

इससे पहले जब मुंबई इंडियंस की टीम टारगेट का पीछा करने के लिए उतरी तो ईशान किशन ने तूफानी शुरुआत करने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर पर कप्तान रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर पा रहे थे। रोहित शर्मा का खराब फार्म यहां भी जारी रहा। रोहित शर्मा केवल दो ही रन बनाकर आउट हो गए। तब टीम का स्कोर 23 रन ही था। आज रोहित शर्मा का जन्मदिन भी था, सभी की चाहत थी कि जन्मदिन पर हिटमैन के बल्ले से खास पारी निकले, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इसके बाद तीसरे नंबर पर आए सूर्य कुमार यादव और ईशन किशन ने पारी को आगे बढ़ाने काम किया। जब टीम का स्कोर 41 रन ही था, तभी ईशान किशन भी आउट हो गए। ईशान किशन ने 26 रन बनाए। इसके बाद सूर्य कुमार यादव ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर पारी को संवारने का भी काम किया। इसमें ये काफी हद तक सफल भी रहे। टीम का स्कोर जब 122 रन था, तभी सूर्य कुमार यादव अपना अर्धशतक बनाकर आउट हो गए। ये मुंबई इंडियंस के लिए बड़ा झटका था। इसके बाद अगले ही ओवर में इसी स्कोर पर तिलक वर्मा भी आउट हो गए। अब एमआई की टीम पर संकट मंडरा रहा था।  टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड अब क्रीज पर थे। इन दोनों ने संभलकर बल्लेबाजी की, लेकिन आखिरी ओवर में जब टीम को चार रन की जरूरत थी, तभी पोलार्ड आउट हो गए। इसके बाद आए डेनियल सैम्स ने छक्का मार कर टीम को जीत दिला दी। 

इससे पहले जोस बटलर के 67 की पारी की वजह से राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 159 रनों का लक्ष्य दिया। राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 158 रन बनाए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत धीमी रही, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में एक विकेट खोकर महज 40 रन बनाए। इस दौरान, देवदत्त पडिक्कल को 15 रन पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन भी 16 रन पर कार्तिकेय ने कैच आउट कराया। वहीं, सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर और डेरिल मिशेल ने पारी को आगे बढ़ाया, जिससे 11 ओवरों के बाद राजस्थान का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 78 रन पहुंच गया।

मिचेल 17 रन बनाकर डेनियल सैम्स की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद, बटलर ने छक्कों की बारिश करते हुए 48 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। 16वें ओवर में शौकीन ने चार छक्के खाने के बाद बटलर (52 गेंदों में 67 रन) को अपना शिकार बना लिया। रियान पराग (3) बिना कमाल दिखाए पवेलियन लौट गए, जिससे राजस्थान का स्कोर 17.1 ओवर में पांच विकेट पर 130 रन हो गया। इस दौरान, अश्विन ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। 20वां ओवर फेंकने आए मेरेडिथ ने तीन रन देकर अश्विन (21) ईशान किशन के हाथों कैच आउट कराया, जिससे राजस्थान ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाए। शिमरोन हेटमायर 6 रन बनाकर नाबाद रहे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement