1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. RR vs RCB : युजवेंद्र चहल और वानिंदु हसरंगा के बीच पर्पल कैप की जंग

RR vs RCB : युजवेंद्र चहल और वानिंदु हसरंगा के बीच पर्पल कैप की जंग

आईपीएल 2022 में अब तक आरआर के युजवेंद्र चहल और आरसीबी के वानिंदु हसरंगा  15-15 मैच खेल चुके हैं। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए इस साल के अपने सारे मुकाबले खेले हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 27, 2022 17:39 IST
Yuzvendra Chahal and Wanindu Hasaranga- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Yuzvendra Chahal and Wanindu Hasaranga

Highlights

  • आईपीएल 2022 के क्वालीफायर में आज आरसीबी और आरआर का मुकाबला
  • आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज आज आमने सामने
  • युजवेंद्र चहल और वानिंदु हसरंगा के बीच चल रही है पर्पल कैप जीतने की जंग

 IPL 2022 purple cap champion : आईपीएल 2022 में आज दो रॉयल टीमों की टक्कर है। एक तरफ है फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर तो उसके सामने होंगे संजू सैमसन के राजस्थान रॉयल्स। वैसे तो आज भी दो टीमें का ही मैच है, लेकिन इन दोनों टीमों के दो खिलाड़ियों के बीच भी आज मुकाबला होना है। ये है आरआर के युजवेंद्र चहल और आरसीबी के वानिंदु हसरंगा। इन दोनों के बीच सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को मिलने वाली पर्पल कैप के भी मुकाबला है। आज के मैच में जो भी खिलाड़ी ज्यादा विकेट लेगा, वो आगे निकल सकता है। हालांकि जो टीम आज जीतेगी, उसे एक और मैच मिलेगा, इस​ तरह से जीतने वाली टीम के खिलाड़ी के पास मौका होगा कि वो पर्पल कैप पर कब्जा करे। 

Yuzvendra Chahal

Image Source : IPLT20.COM
Yuzvendra Chahal

आईपीएल 2022 में अब तक आरआर के युजवेंद्र चहल और आरसीबी के वानिंदु हसरंगा  15-15 मैच खेल चुके हैं। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए इस साल के अपने सारे मुकाबले खेले हैं। इसमें से यजुवेंद्र चहल ने 26 विकेट अपने नाम किए हैं, वहीं वानिंदु हसरंगा के नाम भी 25 विकेट हैं। यानी हसरंगा चहल से केवल एक विकेट पीछे हैं। इन 15 मैचों में युजवेंद्र चहला का औसत जहां 17.76 का है, वहीं उन्होंने 7.70 के इकॉनमी से रन​ दिए हैं। वहीं बात अगर वानिंदु हसरंगा की करें तो उनका औसत 16.16 का है और उन्होंने 7.62 की इकॉनमी से रन दिए हैं। दोनों ने अपनी टीम के लिए एक एक बार पांच विकेट भी लिए हैं। यानी मुकाबला करीब करीब बराबरी का ही चल रहा है। 

Wanindu Hasaranga

Image Source : IPLT20.COM
Wanindu Hasaranga

अभी तक तो युजवेंद्र चहल आगे चल रहे हैं, लेकिन वानिंदु हसरंगा केवल एक ही विकेट पीछे हैं। आज का मैच जीतने वाली टीम फाइनल में जाएगी और उस टीम के पास एक और मैच होगा। ऐसे में दोनों खिलाड़ी चाहेंगे कि आज ज्यादा से ज्यादा विकेट लेकन बढ़त बनाएं और अपनी टीम को भी जीत दिलाएं। ताकि उनकी टीम भी फाइनल में पहुंचे और उन्हें भी एक मौका खेलने का मिले। आज का मैच वैसे भी बहुत खास है। देखना होगा कि कौन सी टीम बेहतर प्रदर्शन कर आगे जाती है और कौन सी टीम का आईपीएल जीतने का सपना अधूरा रह जाता है।