Saturday, May 04, 2024
Advertisement

SRH vs CSK, IPL 2022: सनराइजर्स की जीत में चमके अभिषेक शर्मा, डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके को मिली लगातार चौथी हार

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 17वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 8 विकेट से हराकर सीजन-15 में अपनी जीत दर्ज की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 09, 2022 19:03 IST
SRH vs CSK, IPL 2022, Abhishek Sharma, Sunrisers Hyderabad vs Chennai super kings, CSK vs SRH, SRH v- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM SRH vs CSK, IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 17वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले सनराइजर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में सनराइजर्स ने 17.4 ओवर में 2 विकेट गंवाकर रन बना लिए। सीजन-15 में सनराइजर्स की यह पहली जीत है जबकि सीएसके को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है।

लक्ष्य का का पीछा करने उतरी सनराइजर्स  की टीम ने कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने बेहतरीन शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की। टीम का पहला विकेट विलियमसन के के रूप में गिरा। उन्होंने 40 गेंद में 32 रनों की पारी खेली जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था। वहीं अभिषेक शर्मा ने 75 रनों की शानदार पारी खेली। अभिषेक ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 3 छक्के भी लगाए।

इसके अलावा राहुल त्रिपाठी ने 15 गेंद में 39 रनों का योगदान दिया जबकि निकोलस पूरन 5 रन बनाकर नाबाद रहे। गेंदबाजी में सीएसके के लिए मुकेश चौधरी और ड्वेन ब्रावो ने एक-एक विकेट लिया।

वहीं मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम के लिए बल्लेबाजी में सबसे अधिक मोइन अली ने 35 गेंद में 48 रन बनाए। मोइन ने अपनी इस पारी में 3 चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा अंबाती रायडू ने 27 और कप्तान रविंद्र जडेजा को ने 23 रनों का योगदान दिया जबकि ओपनिंग करने आए रॉबिन उथप्पा ने 15 और रुतुराज गायकवाड़ ने 16 रनों की छोटी पारी खेली।

सीएसके के लिए शुरुआत के मुकाबले में दमदार बल्लेबाजी करने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सनराइजर्स के मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं दिखे और सिर्फ 3 रन बनाकर चलते बने। आखिर में टीम के लिए ड्वेन ब्रावो ने 8 और क्रिस जॉर्डन ने 6 रनों का योगदान दिया।

वहीं सनराइजर्स के लिए गेंदबाजी में वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने दो-दो विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार, मार्कोस जेनसन और एडन मार्करम को भी एक-एक विकेट मिले।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement