1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. VIDEO RR vs RCB : जॉस बटलर की होशियारी से रजत पाटीदार आउट, रिकॉर्ड की झड़ी

VIDEO RR vs RCB : जॉस बटलर की होशियारी से रजत पाटीदार आउट, रिकॉर्ड की झड़ी

15वां ओवर लेकर आए रविचंद्रन अश्विन। ओवर की तीसरी गेंद गुड लेंथ की थी और आफ स्टंप के बाहर जाती ये कैरम गेंद फेंकी थी।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 27, 2022 23:40 IST
Rajat Patidar out joss buttler catch- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rajat Patidar out joss buttler catch

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज हो रहा है राजस्थार रॉयल्स और आरसीबी में रोचक मुकाबला
  • आरसीबी के खिलाफ जॉस बटलर ने पकड़ा रजत पाटीदार का बहुत शानदार कैच
  • रजत पाटीदार ने लगातार दूसरे मैच में बनाए 50 से ज्यादा रन, कई नए रिकॉर्ड बनाए

RR vs RCB Match Video : आईपीएल 2022 में आज दूसरे क्वालीफायर में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच टक्कर चल रही है। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस के वक्त आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने कहा कि वे अगरन टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी ही करते। लेकिन आरसीबी के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज विराट कोहली आज कोई खास पारी नहीं खेल पाए और सस्ते में आउट हो गए। इससे आरसीबी को शुरुआत में ही बड़ा झटका लग गया, इससे आरसीबी की टीम उबर नहीं पाई और बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। आरसीबी की ओर से सबसे बड़ी एक बार​ फिर युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार ने खेली। हालांकि वे भी पिछले मैच की तरह शतकीय पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए। उनका शानदार कैच बाउंड्री पर जॉस बटलर ने पकड़ा, वैसे तो लग रहा था कि गेंद छह रन के लिए जाएगी, लेकिन जॉस बटलर ने होशियारी दिखाकर रजत पाटीदार की पारी का अंत कर दिया। 

रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर जॉस बटलर ने पकड़ा कैच 

दरअसल 15वां ओवर लेकर आए रविचंद्रन अश्विन। ओवर की तीसरी गेंद गुड लेंथ की थी और आफ स्टंप के बाहर जाती ये कैरम गेंद फेंकी थी। रज पाटीदार ने बाहर निकल कर जोरदार स्ट्रोक खेला। लॉगआफ पर बाउंड्री के बिल्कुल करीब पैरों पर थोड़ा ऊपर उठते हुए छह रन के लिए जा रही गेंद को लपक लिया। हालांकि गेंद लपकते वक्त उसका बैलेंस ​कुछ गड़बड़ हुआ और लगा कि उनका पैर कहीं सीमा रेखा से छू तो न गया हो। इसके बाद उन्होंने गेंद ऊपर फेंकी और दोबारा से कैच पकड़ा। मामला काफी करीबी था, इसलिए तीसरे अंपायर ने भी इसे चेक किया। पता चला कि साफ कैच और रजत पाटीदार को बहार जाना पड़ा

यहां देखिए जॉस बटलर के कैच का वीडियो

रजत पाटीदार ने 42 गेंद पर 58 रन की पारी
रजत पाटीदार ने अपनी इस पारी के दौरान 42 गेंद पर 58 रन बनाए। उन्होंने तीन छक्के और चार चौके लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 138 के करीब का रहा। जहां तक आज के मैच में रजत पाटीदार के रिकॉर्ड की करें तो आज भी उन्होंने कमाल किया। अभी तक आईपीएल में दो ही अनैप्ड खिलाड़ी ऐसे हुए हैं, जिन्होंने प्लेआफ में दो अर्धशतकीय पारियां खेली हैं, इससे पहले ये काम साल 2021 में वेंकटेश अय्यर ने किया था और अब रजत पाटीदार ने कर दिखाया है। आईपीएल के प्लेआफ में सबसे ज्यादा रन डेविड वार्नर के हैं, जिन्होंने साल 2016 में 190 रन बनाए थे अब दूसरे नंबर पर रजत पाटीदार आ गए हैं, जिन्होंने 170 रन पूरे कर लिए हैं। तीसरे नंबर पर ​मुरली विजय हैं, जिन्होंने साल 2012 में 156 रन बनाए थे और चौथे पर रिद्धिमान साहा है, जिन्होंने साल 2014 में 156 रन बनाए थे।