Friday, March 29, 2024
Advertisement

नीरज चोपड़ा ने क्वालीफाईंग मार्क से 2.86 मीटर लंबा फेंका 'थ्रो', हासिल किया टोक्यो ओलंपिक का टिकट

ऐथलेटिक्स के जैवलीन थ्रो ( यानी भाला फेंक ) इवेंट में पांच खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिसमें रोहित यादव ने 77.61 मीटर के साथ दूसरा स्थान पक्का किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 29, 2020 11:50 IST
Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Neeraj Chopra

भारत के स्टार जैवलीन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने शानदार वापसी करते हुए टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। उन्होंने साउथ अफ्रीका में खेली जा रही एथलेटिक्स सेंट्रल मीट में 87.86 मीटर का थ्रो फेंक ओलंपिक के लिया अपना टिकट पक्का कर लिया है। 

ऐथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ़ इंडिया ने साउथ अफ्रीका ऐथलेटिक्स फेडरेशन से इस बात की पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि नीरज ने टोक्यो  2020 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

ऐथलेटिक्स के जैवलीन थ्रो ( यानी भाला फेंक ) इवेंट में पांच खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिसमें रोहित यादव ने 77.61 मीटर के साथ दूसरा स्थान पक्का किया। जबकि अन्य तीन फ्रांस के भाला फेंक खिलाड़ी 70 मीटर के मार्क को भी नहीं छू पाए। 

गौरतलब है कि ओलंपिक में क्वालिफाई करने के लिए नीरज को 85 मीटर का थ्रो करना था लेकिन उन्होंने इससे 2.86 मीटर लंबा थ्रो यानी  87.86 मीटर करके टोक्यो ओलंपिक 2020 में पदक के लिए मजबूत दावा पेश किया है।

बता दें कि कोहनी में दर्द के कारण नीरज साल 2018 में हुए एशियन गेम्स से बाहर हुए थे जहाँ उन्होंने गोल्ड मेडल हासिल किया था। ऐसे में दमदार वापसी के बाद अब ओलंपिक में उनसे सभी को पदक की उम्मीदें बढ़ गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement