Monday, April 29, 2024
Advertisement

अजय सिंह फिर भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष चुने गये

निर्वतमान अजय सिंह बुधवार को हुए भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के चुनावों में फिर अध्यक्ष चुने गये जिन्होंने आशीष शेलार को 37-27 मतों के अंतर से शिकस्त दी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 03, 2021 18:04 IST
Ajay Singh again elected President of Indian Boxing Federation- India TV Hindi
Image Source : @BFI_OFFICIAL Ajay Singh again elected President of Indian Boxing Federation

नई दिल्ली। निर्वतमान अजय सिंह बुधवार को हुए भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के चुनावों में फिर अध्यक्ष चुने गये जिन्होंने आशीष शेलार को 37-27 मतों के अंतर से शिकस्त दी। गुरूग्राम के एक होटल में हुए चुनावों का आयोजन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) के पर्यवेक्षक की मौजूदगी में किया गया। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : टेस्ट सीरीज शुरू होने से दो दिन पहले इंग्लैंड की टीम में शामिल हुआ ये बल्लेबाज

स्पाइसजेट एयरलाइंस के चेयरमैन सिंह के साथ अब नये महासचिव असम के हेमंत कुमार कलीता होंगे। कलीता महाराष्ट्र के जे कोहली की जगह लेंगे जिन्होंने चुनावों से पहले शेलार को अपना समर्थन देने के बाद पद के लिये चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : पहले टेस्ट मैच में क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इरफान पठान ने दिया जवाब

खेल मंत्रालय के पर्यवेक्षक के साथ चुनावी प्रक्रिया की देखरेख के लिये एआईबीए पर्यवेक्षक - यूरी जायतेसव - भी उपस्थित थे। चुनावों को पिछले साल सितंबर में कराया जाना था लेकिन कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए दो बार स्थगित कर दिया गया। 

ये भी पढ़ें - PAK vs SA : साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान

पिछले महीने उत्तर प्रदेश राज्य मुक्केबाजी संघ द्वारा याचिका दायर किये जाने के बाद यह मामला दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंचा। इसके बाद बीएफआई ने चुनावों और अपनी छठी सालाना आम बैठक के लिये तीन फरवरी की तारीख तय की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement