Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

हैदराबाद एफसी से अलग होकर बार्सिलोना के फिटनेस कोच बने अल्बर्ट रोका

रोका इससे पहले 2003 और 2008 में बार्सिलोना फर्स्ट टीम के स्टाफ के सदस्य रह चुके हैं। उन्होंने इस साल जून में हैदराबाद एफसी के साथ दो साल का करार किया था।

IANS Edited by: IANS
Published on: August 29, 2020 23:16 IST
Albert Roca, Hyderabad FC, Barcelona, fitness coach- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/FCBARCELONA Albert Roca

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फ्रेंचाइजी हैदराबाद एफसी ने अपने मुख्य कोच अल्बर्ट रोका से अलग होने की शनिवार को घोषणा की। रोका अब स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना के साथ फिटनेस कोच के रूप में जुड़ेंगे। बार्सिलोना के नवनियुक्त कोच रोनाल्ड कोएमैन ने रोका को अपने अंडर में काम करने का प्रस्ताव दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

रोका इससे पहले 2003 और 2008 में बार्सिलोना फर्स्ट टीम के स्टाफ के सदस्य रह चुके हैं। उन्होंने इस साल जून में हैदराबाद एफसी के साथ दो साल का करार किया था।

यह भी पढ़ें- कोनेरू हम्पी की शानदार जीत से फिडे ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड के फाइनल में पहुंचा भारत

बार्सिलोना ने ट्विटर पर शनिवार को कहा, " अल्बर्ट रोका नए फिटनेस कोच होंगे, जो रोनाल्ड कोएमैन के साथ मिलकर काम करेंगे। रोका को आने देने के लिए बार्सिलोना आईएसएल फ्रेंचाइजी हैदराबाद एफसी को धन्यवाद देना चाहता है।"

रोका ने कहा, " मेरे लिए यह एक कठिन निर्णय है। जनवरी में वापस जुड़ने के बाद से मुझमें अपार विश्वास दिखाने के लिए मैं हैदराबाद एफसी में सभी का शुक्रगुजार हूं। क्लब अच्छे हाथों में है और मैं इस सीजन और भविष्य में क्लब को फॉलो करूंगा।"

यह भी पढ़ें-  लुईस हैमिल्टन ने बेल्जियम ग्रां प्री में ट्रैक रिकॉर्ड बनाते हुए हासिल की रिकार्ड 93वीं पोल पोजिशन

 

रोका 2016 से भारत में काम कर रहे हैं जब उन्होंने बेंगलुरु एफसी का कार्यभार संभाला था। उनके पहले साल में, बेंगलुरू एफसी एएफसी कप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय टीम बनी थी।

टीम ने इसके बाद फेडरेशन कप के 2016-17 संस्करण को जीता और उस सीजन में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के फाइनल में पहुंची थी। रोका 2020 जनवरी में हैदराबाद एफसी में शामिल हुए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement