Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

गवर्नर्स कप में हारकर अमित पंघाल को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित को उज्बेकिस्तान के गत ओलंपिक चैंपियन मुक्केबाज के खिलाफ 0-5 से शिकस्त झेलनी पड़ी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 25, 2021 11:23 IST
Amit Panghal had to be content with bronze medal after losing in Governors Cup- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BFI_INDIA Amit Panghal had to be content with bronze medal after losing in Governors Cup

नई दिल्ली। ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके मुक्केबाज अमित पंघाल (52 किग्रा) को रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में चल रहे गवर्नर्स कप के सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन और चिर प्रतिद्वंद्वी शेखोबिदीन जोइरोव के खिलाफ हार के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित को उज्बेकिस्तान के गत ओलंपिक चैंपियन मुक्केबाज के खिलाफ 0-5 से शिकस्त झेलनी पड़ी। 

विश्व चैंपियनशिप 2019 के बाद जोइरोव के खिलाफ भारतीय मुक्केबाज की यह दूसरी हार है। अमित को विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में जोइरोव ने हराया था। दोनों मुक्केबाज जुलाई-अगस्त में होने वाले तोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। 

जोइरोव को इस साल बुल्गारिया में स्ट्रैंजा मेमोरियल टूर्नामेंट में भारत के एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक कुमार ने हराया था। ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके आशीष कुमार (75 किग्रा) और सुमित सांगवान (81 किग्रा) के जल्द बाहर होने के बाद अमित ने भारत के लिए पदक सुनिश्चित किया। 

ओलंपिक में पहली बार हिस्सा लेने जा रहे हरियाणा के अमित को तोक्यो खेलों में पदक का मजबूत दावेदार माना जा रहा है। 23 साल का यह मुक्केबाज पिछले तीन साल से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और इस दौरान एशियाई खेलों और एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहा। वह 2019 में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाले भारत के पहले पुरुष मुक्केबाज बने। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement