Saturday, May 11, 2024
Advertisement

अंशु मलिक वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर बनीं

भारत की महिला रेसलर अंशु मलिक ने नॉर्वे के ओस्ले में चल रही वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में 57 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 07, 2021 22:10 IST
Anshu Malik - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MEDIA_SAI Anshu Malik wins Gold in World Wrestling Championship

भारत की महिला रेसलर अंशु मलिक ने नॉर्वे के ओस्ले में चल रही वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में 57 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। अंशु मलिक वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर हैं। 

अंशु (57 किलोग्राम) इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में अमेरिका की हेलेन मारौलिस के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा। इससे पहले 19 साल की अंशु ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर सोलोमिया विंक को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। 

गौरतलब है कि अंशु से पहले भारत की चार महिला रेसलर ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल जीता था लेकिन सभी को कांस्य मिला था। अंशु से पहले गीता फोगाट ने 2012 में, बबीता फोगाट ने 2012 में, पूजा ढांडा ने 2018 और विनेश फोगाट ने 2019 में कांस्य पदक अपने नाम किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement