Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आखिरी दौर में पिछड़े अर्जुन अटवाल, डिचेम्बो ने जीता पीजीए टूर का खिताब

पीजीए टूर में वापसी के बाद पहली तीन प्रतियोगिताओं में शीर्ष तीन में रहने वाले ब्रायसन डिचेम्बो आखिर में खिताब जीतने में सफल रहे। डिचेम्बो ने अंतिम दौर में 65 का कार्ड खेला। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: July 06, 2020 13:44 IST
PGA Tour,Matthew Wolff,Kevin Kisner,Dubai Desert Classic,Detroit Golf Club,Desert Classic,Bryson DeC- India TV Hindi
Image Source : GETTY Arjun Atwal

भारतीय गोल्फर अर्जुन अटवाल चौथे और अंतिम दौर में अपनी शानदार लय बरकरार रखने में नाकाम रहे और एक ओवर 73 का स्कोर बनाने से उन्हें यहां पीजीए टूर रॉकेट मोर्टगेज क्लासिक में 45वें स्थान से संतोष करना पड़ा। अटवाल ने चार दौर में 70-69-66-73 के कार्ड खेले और उनका कुल स्कोर दस अंडर 278 रहा। 

पीजीए टूर में वापसी के बाद पहली तीन प्रतियोगिताओं में शीर्ष तीन में रहने वाले ब्रायसन डिचेम्बो आखिर में खिताब जीतने में सफल रहे। डिचेम्बो ने अंतिम दौर में 65 का कार्ड खेला। 

उन्होंने पहले सात होल में से चार में बर्डी बनायी और लगातार तीन बर्डी के साथ अपने अभियान का अंत किया। उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ 23 अंडर 265 का स्कोर बनाया। उन्होंने मैथ्यू वॉल्फ (71) को तीन शॉट से हराया। केविन किसनर (66) तीसरे स्थान पर रहे। 

अटवाल चौथे दौर में किसी भी समय अच्छी स्थिति में नहीं दिखे। उन्होंने 11 अंडर से शुरुआत की और पहले तीन होल में पार स्कोर बनाया। इसके बाद वह चौथे होल में बोगी और पांचवें होल में डबल बोगी कर बैठे। वह आठवें होल में 22 फुट से बर्डी जमाने में सफल रहे लेकिन इसके बाद कुछ करीबी पुट्स चूक गये। 

उन्होंने अपने खेल का सबसे अच्छा नजारा 17वें होल में पेश किया जब वह ईगल बनाने में सफल रहे। पार फाइव के इस होल में उनके पहले दो शॉट शानदार रहे जिससे वह पुट जमाने से केवल पांच फुट दूर रह गये थे। इस बार उन्होंने कोई गलती नहीं की। 

अटवाल ने कहा, ‘‘कम से कम आखिर में मैं सफल रहा। अब भी मुझे लगता है कि लंबे विश्राम से वापसी के बाद मैंने अच्छा प्रदर्शन किया और कई सकारात्मक चीजें मेरे पक्ष में रही। ’’

 इस सत्र में नौ टूर्नामेंट में यह तीसरा अवसर है जबकि अटवाल ने कट में जगह बनायी। तीसरे दौर में उनका 66 का स्कोर इस सत्र में किसी एक दौर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement