Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अर्जुन अवॉर्डी पूर्व टेबल टेनिस खिलाड़ी वी चंद्रशेखर का निधन

भारत के पूर्व टेबल टेनिस खिलाड़ी और अर्जुन पुरस्कार विजेता वी चंद्रशेखर का कोविड-19 से जुड़ी जटिलताओं के कारण बुधवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 12, 2021 12:39 IST
अर्जुन अवॉर्डी पूर्व...- India TV Hindi
Image Source : GETTY अर्जुन अवॉर्डी पूर्व टेबल टेनिस खिलाड़ी वी चंद्रशेखर का निधन

चेन्नई। भारत के पूर्व टेबल टेनिस खिलाड़ी और अर्जुन पुरस्कार विजेता वी चंद्रशेखर का कोविड-19 से जुड़ी जटिलताओं के कारण बुधवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। वह 64 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी और पुत्र हैं।

चंद्रा नाम से मशहूर चंद्रशेखर तीन बार के राष्ट्रीय चैंपियन थे। चेन्नई में जन्मा यह खिलाड़ी 1982 में राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में पहुंचा था। वह सफल कोच भी रहे थे। चंद्रशेखर का करियर 1984 में घुटने के असफल आपरेशन के कारण आगे नहीं बढ़ पाया था। इस कारण उनका चलना फिरना बंद हो गया, उनकी आवाज और दृष्टि चली गयी थी।

उन्होंने हालांकि हार नहीं मानी और बाद में कोच बने। उन्होंने अस्पताल के खिलाफ कानूनी लड़ाई में जीत हासिल की थी। जिन खिलाड़ियों को उन्होंने कोचिंग दी उनमें वर्तमान भारतीय खिलाड़ी जी साथियान भी शामिल हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement