Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Australian Open 2021 : ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल और मेदवेदेव

विश्व रैंकिग में दूसरे स्थान पर काबिज स्पेन के रफेल नडाल सोमवार को 13वीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 15, 2021 15:33 IST
Rafael Nadal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rafael Nadal

मेलबर्न| विश्व रैंकिग में दूसरे स्थान पर काबिज स्पेन के रफेल नडाल सोमवार को 13वीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। अपने रिकार्ड 21वें गैंडस्लैम खिताब का सपना पूरा करने की कोशिश में लगे नडाल ने विश्व रैंकिंग में 16वें स्थान पर काबिज फाबियो फोगनिनि को 6-3, 6-4, 6-2 से हराया। 

नडाल और रोजर फेडरर के नाम 20-20 गैंडस्लैम खिताब जीतने का रिकार्ड है। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना रैकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज स्टेफानोस सिटिसिपास और नौवें रैंकिंग के खिलाड़ी माटेओ बेरेटिनी के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। पुरुष वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त मेदवेदेव ने पहली बार आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। 

उन्होंने अमेरिका के 192वी रैंकिंग के मैकेंजी मैकडोनाल्ड को 6-4, 6-2, 6-3 से हराया। यूएस ओपन 2019 के उप विजेता मेदवेदेव का अगला मुकाबला हमवतन आंद्रे रूबलेव से होगा। रूबलेव के खिलाफ 22वीं रैंकिंग के खिलाड़ी कैस्पर रूड चोटिल होकर मुकाबले से बाहर हो गये । 

महिला एकल में जेसिका पेगुला और जेनिफर ब्राडी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। अमेरिका की 26 वर्षीय पेगुला ने उक्रेन की पांचवीं वरीयता प्राप्त इलिना स्वितलोना को 6-4, 3-6, 6-3 से हराकर उलटफेर किया। यह पहला अवसर है जबकि उन्होंने शीर्ष दस में शामिल किसी खिलाड़ी को पराजित किया। पेगुला का सामना अब हमवतन ब्राडी से होगा। 

पेनसेलवेनिया की रहने वाली 25 वर्षीय ब्राडी ने क्रोएशिया की डोना वेकिच को 6-1, 7-5 से शिकस्त दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement