1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 : स्टेफानोस सितसिपास, आंद्रे रुबलेव और मातेओ बेरेटिनी तीसरे दौर में पहुंचे

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 : स्टेफानोस सितसिपास, आंद्रे रुबलेव और मातेओ बेरेटिनी तीसरे दौर में पहुंचे

ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास, रूस के आंद्रे रुबलेव और इटली के मातेओ बेरेटिनी गुरुवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम-ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए। 

IANS IANS
Published on: February 11, 2021 16:41 IST
Australian Open 2021: Stefanos Tsitsipas, Andre Rublev and Mateo Berrettini reach third round - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australian Open 2021: Stefanos Tsitsipas, Andre Rublev and Mateo Berrettini reach third round 

मेलबर्न। ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास, रूस के आंद्रे रुबलेव और इटली के मातेओ बेरेटिनी गुरुवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम-ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए। टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट-एयूएसओपन डॉट कॉम के अनुसार, विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर मौजूद सितसिपास का दूसरे राउंड में ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकीनाकिस से मुकाबला हुआ। सितसिपास ने चार घंटे 32 मिनट तक चले मुकाबले में कोकीनाकिस को 6-7, 6-4, 6-1, 6-7, 6-4 से हराया।

ये भी पढ़ें - भारतीय हॉकी टीम का मजबूत डिफेंस उसकी सफलता की चाभी होगी : सुरेंद्र

कोकीनाकिस ने सितसिपास को पहले सेट में पछाड़ा लेकिन सितसिपास ने वापसी करते हुए अगले दोनों सेट जीते। हालांकि कोकीनाकिस ने चौथा सेट जीता और सितसिपास ने पांचवां सेट अपने नाम कर मुकाबला जीत तीसरे दौर में जगह बनायी। सितसिपास का तीसरे दौर में स्वीडन के माइकेल यमेर से मुकाबला होगा।

ये भी पढ़ें - टोक्यो ओलंपिक में ये भारतीय खिलाड़ी होंगे मेडल के प्रबल दावेदार

 

विश्व के आठवें नम्बर के खिलाड़ी रुबलेव ने ब्राजील के थिएगो मोंटेइरो को दो घंटे आठ मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-4, 6-4, 7-6 से पराजित किया और तीसरे राउंड में जगह बनायी। रुबलेव का अगले दौर में स्पेन के फेलिसिआनो लोपेज से मुकाबला होगा।

रुबलेव ने मुकाबले में 16 एस लगाए जबकि मोंटेइरो ने 10 एस लगाए। रुसी खिलाड़ी ने मैच में 45 और मोंटेइरो ने 25 विनर्स लगाए। रुबलेव ने 37 बेजां भूलें की जबकि मोंटेइरो ने 35 बेजां भूलें की।

ये भी पढ़ें - ऋषभ पंत को पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दी यह अहम सलाह

पुरुषों में विश्व के 10वें नम्बर के खिलाड़ी बेरेटिनी ने चेक गणराज्य के तोमास मचाक को दो घंटे 39 मिनट में 6-3, 6-2, 4-6, 6-3 से हराया और तीसरे दौर में प्रवेश किया।

बेरेटिनी ने मुकाबले में 19 एस लगाए जबकि मचाक ने नौ एस लगाए। बेरेटिनी का तीसरे राउंड में रूस के कारेन काचानोव से मुकाबला होगा जिन्होंने दूसरे दौर में लिथुआनिया के रिकॉर्डस बेरांकिस को लगातार सेटों में 6-2, 6-4, 6-4 से हराया।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021